कब तक बनेंगे राशन कार्ड?

Muzaffar nagar Updated Mon, 20 Jan 2014 05:47 AM IST
मुजफ्फरनगर। राशन कार्ड बनाने के अभियान को शुरू हुए तीन माह से ज्यादा हो चुका है। अभी तक पचास प्रतिशत लोगों के फार्म नहीं भरे जा सके हैं। जिले में साढे़ सात लाख से अधिक राशनकार्ड बनाए जाने हैं। अभी तक केवल 3 लाख 20 हजार के फार्म ही भरे जा सके हैं।
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन को देखते हुए सभी राशन कार्ड दोबारा बनाने के लिए बीते कई माह से अभियान चल रहा है। अभियान की हालत यह है कि जब दो माह बाद भी कोई रिजल्ट नहीं आया, तो डीएम कौशलराज शर्मा को हस्तक्षेप करना पड़ा। डीएम ने सभी राशन डीलर्स को दस से पांच बजे तक दुकान खोलकर उपभोक्ताआें के फार्म भरवाने के निर्देश दिए। यही नहीं प्रत्येक दुकान पर सरकारी कर्मचारियों की तैनाती भी की गई। अभियान के लिए 20 जनवरी की तिथि अंतिम तय की गई। अंतिम तिथि तक अभियान में मात्र 3 लाख 20 हजार आवेदन ही भरे जा सके हैं। जिले में लगभग साढे़ सात लाख परिवारों के राशनकार्ड बनाए जाने है।
जल्द पूरा होगा अभियान : यादव
मुजफ्फरनगर। डीएसओ मदन यादव ने कहा कि राशनकार्ड बनाने का अभियान जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। फीडिंग का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। बीच में थोड़ी दिक्कतें आई थी, जिन्हेें दूर कर लिया गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls