एसडी कॉलेज में एडमिशन को लेकर हंगामा

Muzaffar nagar Updated Wed, 10 Oct 2012 12:00 PM IST

मुजफ्फरनगर, 9 अक्टूबर। एसडी डिग्री कॉलेज में सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर छात्रों ने जोरदार हंगामा किया। भूख हड़ताल जारी रही। एमएलसी चौधरी मुश्ताक ने कहा कि गलत प्रवेश नीति से बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। रालोद छात्र-छात्राओं के साथ है। किसी भी आंदोलन से पीछे नहीं हटा जाएगा।
संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले एसडी डिग्री कॉलेज में अनशन मंगलवार को भी जारी रहा। छात्रनेता विशाल बोपाड़ा के नेतृत्व में छात्र हड़ताल पर रहे। रालोद के एमएलसी चौधरी मुश्ताक अनशनकारी छात्रों के बीच पहुंचे और समस्याएं सुनीं। एमएलसी ने एडीएम राजेश कुमार श्रीवास्तव से बात कर छात्रों की समस्या से अवगत कराया। रालोद के जिला उपाध्यक्ष अजीत राठी और वरिष्ठ छात्र नेता सुधीर भारतीय ने भी समर्थन दिया। भाजपा के पूर्व पालिकाध्यक्ष कपिल देव अग्रवाल भी छात्रों के साथ धरने पर बैठे। भाजयुमो नेता नितिन मलिक ने धरना स्थल पर पहुंचकर कुलपति वीसी गोयल से फोन पर बात की। रालोद नेताओं ने सीएमओ डॉ वीके जौहरी से बात कर धरनास्थल पर मेडिकल टीम भेजे जाने की मांग रखी। हिमांशु चौधरी, धनंजय, आशु, मोनू, मोहित मलिक, अश्वनी, सूरज, शीलू चौधरी, आस्था चौधरी, सपना, प्रियंका, साक्षी सहरावत, करुणा, धनंजय, रचना, रूबी, शैली, राधा और फराह खान उपस्थित रही।

इनसेट
डीएम से मिली छात्राएं
छात्र-छात्राओं ने स्नातक और परास्नातक कक्षाओं में सीटें बढ़वाने की मांग को लेकर डीएम सुरेंद्र सिंह से मुलाकात की। विद्यार्थियों का कहना था कि एडमिशन न होने के कारण उनका भविष्य अंधकारमय है। डीएम से मांग की गई कि वह कुलपति से बात कर सीटें बढ़वाने का प्रयास करें। डीएम से मिलने वालों में काजल, साक्षी, शैली, नेहा आदि शामिल रहे। उधर, कुछ छात्राओं ने डीएम से यह भी कहा कि उनके साथ धरनास्थल पर कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। छात्र अनुज अहलावत व सागर गलत बातें फैला रहे हैं। आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। पूर्व पालिकाध्यक्ष कपिल देव को भी प्रकरण से अवगत कराया गया।

इनसेट
छात्र-छात्राओं को मिले प्रवेश
चौधरी छोटूराम डिग्री कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ लक्ष्मण सिंह टांक का कहना है कि कॉलेज में सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिलना चाहिए। एडमिशन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज गलत है। विवि द्वारा एडमिशन प्रक्रिया अपने हाथ में लिए जाने से यह परेशानी हुई है।

डीएवी में करें आवेदन
मुजफ्फरनगर। डीएवी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ पीके सक्सेना ने बताया कि बीए, बीएससी गणित एवं बायो प्रथम वर्ष में विवि द्वारा बढ़ाई गई सीटों के सापेक्ष तीन अक्टूबर को चस्पा की गई नौंवी वरीयता सूची के बाद शेष पंजीकृत अभ्यर्थी 11 अक्टूबर तक आवेदन कर दें। प्रार्थना पत्र के साथ पंजीकरण फार्म की छाया प्रति महविद्यालय में जमा करनी होगी। प्रार्थना पत्रों के आधार पर सूची तैयार कर 12 और 13 अक्टूबर को दो बजे तक प्रवेश किए जाएंगे। उधर, विधि प्रथम वर्ष में अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी जिनका नाम किसी भी वरीयता सूची में आया हो 11 अक्टूबर तक प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। इनके प्रवेश भी 12 व 13 अक्टूबर तक होंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper