शहर में अब नहीं घुसेंगी रोडवेज-प्राइवेट बसें

Muzaffar nagar Updated Fri, 05 Oct 2012 12:00 PM IST
मुजफ्फरनगर। पुलिस प्रशासन ने अब शहर में रोडवेज और प्राइवेट बसों के साथ डग्गामार वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। पुलिस और यातायात विभाग को सख्त हिदायत दी गई है कि यदि बस शहर में चलती मिले तो तत्काल सीज कर दिया जाए। डीएम ने डग्गामार वाहनों को लेकर एआरटीओ और पुलिस विभाग से कड़ी नाराजगी जताई है।
अतिक्रमण हटाने के बाद शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने गुरुवार को एआरटीओ, एआरएम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंत्रणा की। उन्होंने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक से रोडवेज के बारे में जानकारी लेने के बाद शहर में रोडवेज बसों का संचालन बंद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही रोडवेज बस स्टैंड को शहर से बाहर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं। डीएम ने कहा कि शुक्रवार से रोडवेज, प्राइवेट और डग्गामार वाहन किसी भी कीमत पर शहर के अंदर से होकर नहीं गुजरेंगे। यदि कोई बस मिलती है तो तत्काल उसे सीज कर दिया जाए। जिलाधिकारी ने बार-बार कहने के बावजूद अस्पताल तिराहे और महावीर चौक से डग्गामार वाहनों के संचालन पर रोक नहीं लगने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि कल से वह खुद चेकिंग करेंगे। यदि कोई डग्गामार वाहन खड़ा मिला तो संबंधित पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया जाएगा। यह जिम्मेदारी पुलिस विभाग की होगी। डीएम ने ऐसे अवैध निर्माणों को छह अक्टूबर से गिराने के निर्देश दिए हैं। जिस पर 122 बी की कार्रवाई हो चुकी है।

आठ सेे चलेगा अभियान
मुजफ्फरनगर। डीएम ने बिजली बिलों में मासिक लक्ष्य पूरा न होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए आगामी आठ अक्टूबर से कम से कम 100 स्थानों पर छापामार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राजस्व वसूली पर भी असंतोष जताते हुए कहा कि 50 वर्ष से अधिक की उम्र पार कर चुके नकारा अमीनों को मेडिकल के आधार पर सेवानिवृत्ति दी जाए। खराब परफॉर्मेंस देने वाले अधिकारियों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी। स्टांप शुल्क, आबकारी शुल्क, यात्रीकर, विद्युत कर, मनोरंजन कर का वार्षिक लक्ष्य संतोषजनक न होने पर भी नाराजगी जताई। बैठक में एडीएम मनोज सिंह, राजेश श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018