साल भर अपराधों से दहलता रहा जिला

Muzaffar nagar Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
शामली। आपराधिक वारदातों का ग्राफ बढ़ने से जिले में लोगों का कानून-व्यवस्था से विश्वास उठ गया है। नवसृजित जिले के गठन के समय लोगों में उम्मीद जगी थी कि अब कानून का राज स्थापित होगा। आमजन सुख-चैन की सांस ले सकेंगे। कारोबारी अपने व्यापार को गति देंगे। हालांकि पुलिस फोर्स की कमी के कारण लोगों के उम्मीदों पर पानी ही फिर गया।
इस साल अप्रैल माह से जिले में अपराधों की बाढ़ आ गई। कांधला क्षेत्र में सबसे ज्यादा वारदातें हुईं। 12 अप्रैल को फरहाना मर्डर। फिर 13 अप्रैल को दंपति हत्याकांड से पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। 28 अप्रैल को जसाला में शीशपाल हत्याकांड से जाट-गूर्जरों के बीच तनातनी बढ़ा दी। इसके बाद हर महीने संगीन अपराधों से लोगों में खौफ का माहौल है।
अगस्त में कांधला के एलम में प्रधान भीम हत्याकांड, टायर व्यापारी के यहां डकैती हुई। शामली शहर में चोरियों की कई वारदातों ने लोगों की नींद उड़ाकर रख दी है।
गांवों में जातीय संघर्ष भी खूब हुए। किरोड़ी में जाट-दलितों में संघर्ष और कुछ दिन बाद ही रिटायर टीचर की पिटाई के बाद भी जाट-दलित आमने सामने आ गए। शामली में सितंबर में विजय टाकिज में पशु कारोबारी मन्नवर हत्याकांड ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया। अलग जिला बनने के बाद भी यहां फोर्स की काफी कमी है। इससे अपराधों पर लगाम लगाने में पुलिस प्रशासन को थोड़ी कठिनाइयां आ रही हैं।
----------1
साल की मुख्य वारदातें
12 अप्रैल : कांधला फरहाना मर्डर केस
13 अप्रैल-दंपति हत्याकांड
28 अप्रैल-शीशपाल हत्याकांड
13 मई : इरफान मर्डर केस
8 जून : सचिन की हत्या
17 अगस्त-भभीसा में सुधीर का मर्डर
अगस्त- शामली टायर व्यापारी के घर डकैती
20 अगस्त- प्रधान भभीसा में भीम मर्डर केस।
5 सितंबर-सीआरपीएफ जवान का शव मिला
सितंबर- फतेहपुर में कि शोर की कुकर्म के बाद हत्या
24 सितंबर- शामली विजय टाकिज में मन्नवर की हत्या।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, यातायात में होगी दिक्कत, कई जगह मिल सकता है जाम

सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। कई ट्रेनें मार्ग में रोककर चलाई जाएंगी तो कई आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper