प्रेमी की घर में घुसकर हत्या

Muzaffar nagar Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
मंसूरपुर/खतौली। गांव खुब्बापुर में एक युवक को घर में घुसकर कुछ हमलावरों ने गोलियों से भूनकर मार डाला। मामला प्रेम प्रसंग और दो समुदायों का होने के कारण गांव में तनाव होने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
पुलिस के अनुसार गांव खुब्बापुर निवासी 22 वर्षीय राहुल शर्मा का पड़ोस में रहने वाले करीम त्यागी की लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पंद्रह दिन पहले करीम पक्ष ने लड़की को राहुल के घर में देख लिया था, तब उन्होंने लड़की को कहीं बाहर भेज दिया तथा राहुल को गांव छोड़ कर जाने की धमकी दे रहे थे। गांव में इस मामले को लेकर ग्रामीणों की पंचायत भी हुई थी। बुधवार रात्रि में भी इसी प्रकरण में फिर से पंचायत हुई थी, मगर कोई निर्णय नहीं हो सका था। गुरुवार सुबह करीब पांच बजे राहुल अपनी मां कौशल, बडे़ भाई दीपक आदि परिजनों के साथ घर में घरेलू काम कर रहा था, तभी करीम पक्ष के लोगों ने मकान पर धावा बोलकर राहुल को दो गोली मार दी। गोलियां लगने से राहुल लहूलुहान होकर नीचे गिर गया। परिजन आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल जा रहे थे, मगर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। कत्ल की सूचना पाकर एसपी सिटी राजकमल यादव, सीओ शैलेंद्र लाल पुलिस बल समेत मौके पर पहुंचे। भयभीत ग्रामीण कुछ भी बताने को तैयार नहीं थे।
मृतक के बडे़ भाई दीपक शर्मा ने करीम उसके भाई शहजाद पिता फैयाज और वाजिद पुत्र यासीन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीओ ने बताया कि नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमों को विभिन्न स्थानों पर भेजा गया है।

ट्रांसपोर्टर अनिल का शव मिला
खतौली। अंती माइनर में बुधवार को मिली अज्ञात लाश लापता ट्रांसपोर्टर अनिल कुमार की निकली।
मेरठ जनपद के दौराला क्षेत्र के गंाव लोहिया निवासी अनिल कुमार (35) पुत्र ज्ञानचंद काफी समय से खतौली की गुर्जर कालोनी में अपने बडे़ भाई मुनीपाल के पास रह रहा था। वह 14 सितंबर को अचानक लापता हो गया। उसकी बुलेरो कार पांच दिन बाद बुआड़ा रोड पर लावारिस खड़ी मिली थी। उसके भाई की ओर से पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली थी। बुधवार शाम को मीरापुर खुर्द के जंगल में अंती माइनर की झाल में एक अज्ञात लाश पड़ी मिली। गुरुवार सुबह परिजनों ने मृतक की पहचान अनिल के रूप में की। उसका रस्सी से गला घोट रखा था। रस्सी गले में ही थी तथा पहचान मिटाने के लिए चेहरा तेजाब से जला रखा था। पुलिस का अनुमान है कि उसी रोज उसकी हत्या करके शव को राजवाहे में फेंक दिया गया। पुलिस ने मृतक के भाई मुनीपाल की ओर से अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। अभी तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।
सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुबोध को मारकर नहर में फेंका
खतौली। भैंसी के सुबोध अपहरणकांड को पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हत्या में तरमीम कर दिया है। उसको मारकर गंगनहर में फेंका गया था।
क्षेत्र के गंाव भैंसी निवासी सुबोध उर्फ महीपाल 19 जून दुपहर को खतौली गया था, शाम को उसके भतीजे मनोज ने घर आकर जानकारी दी कि सुबोध नहाते समय गंगनहर में डूब गया। तब इस मामले में सुबोध की पत्नी मंजू देवी ने मनोज के खिलाफ उसके पति का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के पांच दिन बाद सुबोध की लाश गाजियाबाद के मसूरी कसबे के पास गंगनहर से बरामद हो गई थी। गाजियाबाद पुलिस ने ही उसका पोस्टमार्टम कराया था, जिसकी रिपोर्ट खतौली थाने में भेज दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण सिर पर घातक चोट होना माना गया। उसके फेफड़ों और मुंह में पानी नहीं भरा था। पीएम रिपोर्ट के आधार पर खतौली पुलिस ने गुरुवार को अपहरण का मामला हत्या 302 की धारा में तरमीम कर लिया है। उधर, आरोपी मनोज तभी से फरार चल रहा था, जो कोर्ट में सरेंडर करके जेल चला गया था।

Spotlight

Most Read

Bareilly

बच्चो! 100 रुपये में स्वेटर खा लो

नकारा सिस्टम सरकारी योजनाओं को तो पलीता लगाता ही है, उसे गरीब बच्चों से भी कोई हमदर्दी नहीं है। सर्दी में बच्चों को स्वेटर बांटने की व्यवस्था ही देख लीजिए..

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper