छात्रों ने कारोबारी को मारा था

Muzaffar nagar Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
शामली। पशु कारोबारी मन्नवर हत्याकांड का बुधवार को खुलासा हो गया। पुलिस ने दावा किया कि सिनेमाघर में हुई कहासुनी के प्रतिशोध में छात्रों ने घटना को अंजाम दिया था। हत्या करने वाले छात्र बारहवीं और ग्रेजुएशन के छात्र हैं। छह आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आला ए कत्ल बरामद कर लिया है, जबकि एक आरोपी अभी पुलिस पकड़ से दूर है।
24 सितंबर को शहर के विजय टाकिज में आजाद चौक मौहल्ला निवासी मन्नवर की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद सैकड़ाें लोगों ने जाम लगा दिया था। व्यापारियों ने पुलिस को केस खोलने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी थी। पुलिस ने सिनेमाघर के बाहर मौजूद दुकानदारों से पूछताछ की। साथ ही विजय और अंजता चौक पर लगे कैमरों का भी सहारा लिया। एसपी अखिलेश कुमार और एएसपी अतुल सक्सेना ने पत्रकार वार्ता में बताया कि मंगलवार को कोतवाली, आदर्शमंडी थाना और एसओजी टीम ने छह युवकों को गिरफ्तार किया। इनमें शामली के आदर्श विहार निवासी बीबीए का छात्र गौरव, झाल मुजफ्फरनगर गांव निवासी 12 वीं का छात्र रजत, मुजफ्फरनगर के भाजू भौराकंला निवासी 12 वीं का छात्र गौरव, इसी गांव का बीएससी का छात्र विश्वेंद्र उर्फ कल्ली, भिक्का माजरा भौराक लां निवासी विजय डबास और शामली के झाल गांव निवासी शशांक मूल निवासी बसी बागपत शामिल हैं। आरोपियों ने मन्नवर की हत्या में शामिल होना स्वीकार किया है। एसपी ने बताया कि घटना वाले दिन रजत विजय टॉकिज में 12 से तीन वाले शो में फिल्म देखने गया था। जहां मन्नवर भी फिल्म देख रहा था। दोनों पास की सीट पर बैठे थे। फिल्म के दौरान ही रजत और मन्नवर में किसी बात को लेकर मारपीट हुई। रजत ने अपनी बुआ के बेटे शशांक को फोन करके सिनेमा हॉल में बुला लिया। शशंाक ने अन्य दोस्तों को भी वहां बुला लिया था। शो छूटने के बाद रजत, शशांक और अन्य दोस्तों ने मन्नवर पर हमला कर दिया। भाज्जू भौराकलां निवासी गौरव ने चाकू से वार किया। एएसपी गौरव ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया। घटना में भाज्जू निवासी मोहित के भी शामिल होने की बात सामने आई है, वह फिलहाल फरार है। उसकी धरपकड़ को पुलिस टीमें लगाई गई हैं। एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने घोषणा की है।

परिजनों ने भी की पूछताछ
शामली। एएसपी अतुल सक्सेना ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से मृतक के परिजन-रिश्तेदारोंने भी पूछताछ कर ली। उनके सामने ही आरोपियों ने पूरी घटना को बताया और स्वीकार किया है।

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो
शामली। सपा नेता वीर सिंह मलिक ने कहा कि घटना में विजय चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह, पूर्व सांसद अमीर आलम खां ने एएसपी, सीओ कैराना से ट्रैफिकपुलिस कर्मियाें के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls