316 एकड़ भूमि में बनेंगे दो हजार आवास

Muzaffar nagar Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
शामली। जिला मुख्यालय पर आवास विकास परिषद द्वारा 316 एकड़ में दो हजार एक मंजिला आवास बनाए जाएंगे। यह कालोनी पूर्वी यमुना नहर के किनारे शामली, खेड़ी करमू और मुंडेट गांव की भूमि में बनेगी। दो सितंबर को आवास-विकास परिषद लखनऊ, मेरठ और गाजियाबाद के अधिकारियों की टीम भूमि का स्थलीय निरीक्षण करेगी।
ढाई दशक पूर्व उत्तर प्रदेश शासन ने शामली में आवास विकास योजना स्वीकृत की थी। आवास विकास परिषद ने 316 एकड़ भूमि का चयन करके उसमें वन रूम, टू रूम और थ्री रूम सेट के दो हजार मकान के अलावा 80 वर्ग 127 वर्ग मीटर के प्लाट बनाने की योजना तैयार की गई है। आवास विकास परिषद ने धारा 28 के तहत अधिसूचना जारी करके जिला प्रशासन को 316 एकड़ भूमि के खसरा नंबरों की सूची एसडीएम सदर रामकेवल तिवारी को सौंपी है। आवास विकास परिषद की टीम इससे पूर्व तहसील की टीम के साथ आवास विकास परिषद द्वारा भूमि का स्थलीय निरीक्षण कर चुके है। आवास-विकास परिषद मेरठ कार्यालय में तैनात अवर अभियंता दीक्षित ने बताया कि भूमि का चयन किया जा चुका है। डीएम और एसडीएम की स्वीकृति पर योजना पर अमली जामा पहनाया जायेगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018