शिक्षक विरोधी नीतियों के खिलाफ लखनऊ में होगा प्रदर्शन

Muzaffar nagar Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
मुजफ्फरनगर। माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) शिक्षक विरोधी नीतियों के खिलाफ 24 से 28 सितंबर तक लखनऊ में विधानसभा के सामने धरना-प्रदर्शन करेगा। उधर, वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षक मानदेय के लिए तीन सितंबर को लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे।
अंसारी रोड स्थित शिक्षक योगेश तोमर के आवास पर शिक्षकों की बैठक को संबोधित करते हुए शर्मा गुट के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार झूठे आश्वासन देकर शिक्षकों को गुमराह कर रहे हैं। शिक्षकों के विनियमितीकरण का मामला पिछले 20 वर्षों से लटका हुआ है। साथ ही सीटी से एलटी की विसंगति को दूर नहीं किया जा रहा है। स्नातक शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान तथा अप्रैल 2005 के बाद चयन बोर्ड से नियुक्त शिक्षकों को पेंशन की सुविधा अनुमन्य नहीं की जा रही है। इसके अलावा वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों को पूर्णकालिक शिक्षकों का दर्जा दिया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि मांगों को लेकर शिक्षक 24 से 28 सितंबर तक विधानसभा पर धरना प्रदर्शन करेंगे। बैठक में कंवरपाल सिंह, सत्यवीर सिंह, ओमपाल सिंह, सहेंद्र सिंह, जितेंद्र पाल व रामपाल सिंह उपस्थित रहे। उधर, वित्तविहीन शिक्षकों ने मानदेय और वित्तविहीन जूनियर स्कूलों को अनुदान दिए जाने की मांग को लेकर तीन सितंबर को लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे। आंदोलन की जानकारी देते हुए माध्यमिक वित्तविहीन महासभा के मंडल अध्यक्ष रामपाल सिंह ने प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए शामली और मुजफ्फरनगर जिले के शिक्षकों से आह्वान किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls