पेट्रोल पंप पर बाइक और जुगाड़ जलकर राख

Muzaffar nagar Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
शामली/गढीपुख्ता। गढ़ीपुख्ता स्थित पेट्रोल पंप पर बुधवार की दुपहर बाइक और डीजल से भरे जुगाड़ में आग लगने से भगदड़ मच गई। दोनों वाहन आग में जलकर राख हो गए। बाइक सवार पंप मालिक का बेटा झुलस गया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा पाए।
बुधवार की दुपहर राझड़ रोड पर एस्सार पेट्रोल पंप पर यह हादसा हुआ। पेट्रोल पंप मालिक के बेटे पंकज कौशिक के अनुसार उनका छोटा भाई कपिल पंप से बाइक में पेट्रोल भरवाया। इसके बाद बाइक स्टार्ट करते समय प्लग शार्ट होने से उसमें आग लग गई। आग की लपटों में कपिल झुलस गया। बाइक की आग से पेट्रोल पंप की मशीन न पकड़ ले यह सोच उसने जलती हुई बाइक को तेजी से धक्का देकर दूर फेंक दिया। बाइक वहां पेट्रोल पंप से डीजल के ड्रम भरवाकर खड़े एक जुगाड़ से टकरा गई। जुगाड़ ने भी आग पकड़ ली। यह देख वहां भगदड़ मच गई। पेट्रोल पंप कर्मी और आसपास के कुछ लोग हिम्मत दिखाते हुए वहां रखे अग्निशमन यंत्र, रेत आदि की मदद से काफी हद तक आग पर काबू पा लिया। घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग में झुलसे पेट्रोल पंप मालिक के पुत्र कपिल को गंभीर हालत में शामली के एक प्राईवेट नर्सिंग होम भर्ती कराया गया है। अग्निशमन विभाग के इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह ने घटनास्थल की जांच की। उन्होंने पेट्रोल पंप संचालक और कर्मियों से पूछताछ की।

..तो मच सकती थी भारी तबाही
शामली/गढ़ीपुख्ता। पेट्रोल पंप पर बाइक और डीजल के ड्रमों से भरे जुगाड़ में आग लगने से पूरे इलाके में दहशत पसर गई। राझड़ रोड पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। आसपास की दुकानें बंद हो गई। लोगों को डर था कि कहीं पेट्रोल पंप या जुगाड़ में रखे डीजल के ड्रम आग न पकड़ ले। शुक्र रहा कि वहां तक आग नहीं पहुंची। वरना भारी तबाही मच सकती थी। इस हादसे के बाद पूरे जिले में तेजी से अफवाह फैल गई कि गढ़ीपुख्ता में पेट्रोल पंप पर आग लग गई है। एसडीएम ने तत्काल उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया। इसके बाद अफसरों के फोन घनघना गए। सबको डर सता रहा था कि कहीं आग की लपटें पंप और डीजल से भरे टैंक को अपनी आगोश में ले लेगा तो भारी तबाही मच जाएगी। गनीमत है कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।
कई बातें संदेहजनक लगी: अग्निशमन अधिकारी
शामली। अग्निमशन विभाग के इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह ने बताया कि पंप संचालक और कर्मियों से बातचीत की, लेकिन हादसे के बारे में कुछ तस्वीर साफ नहीं कर सके। एक जुगाड़ भी जलने की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंचने से पहले जुगाड़ भी मौके से हटा दिया गया था। बाइक का नंबर भी गायब था। यह पता नहीं चल पा रहा था कि बाइक किसकी है।

महज हादसा है :एसओ
शामली। एसओ गढ़ीपुख्ता के मुताबिक यह महज एक हादसा है। पेट्रोल पंप मालिक के बेटे की बाइक में ही आग लगी है, वह झुलस गया है। पंप वालों और लोगों की मदद से आग बुूझा ली गई थी। घटना की रिपोर्ट दर्ज ली गई है।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper