अटक सकती है छात्रवृत्ति

Muzaffar nagar Updated Sun, 01 Jul 2012 12:00 PM IST
मुजफ्फरनगर। समाज कल्याण विभाग से सामान्य और अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। नए सत्र के लिए प्रशासन ने शासन से छात्रवृत्ति के लिए धन की मांग तो की गई है लेकिन उस धन का वितरण करने वाले पटल पर कोई तैनात नहीं है। क ोई कर्मचारी इस काम को देखने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में कर्मचारी की नियुक्ति के लिए शासन को पत्र लिखा गया है।
काफी समय से छात्रवृत्ति का काम वरिष्ठ लिपिक अनिल वर्मा देखते थे। वह दो सप्ताह पूर्व 85 लाख के घोटाले में फंसने के बाद से फरार हैं। इस कारण लिपिक की कुर्सी खाली पड़ी है। छात्रवृत्ति संबंधी समस्या को लेकर आने वाले सैकड़ों विद्यार्थी कोई नहीं मिलने पर मायूस लौट रहे हैं। नया शिक्षण सत्र एक जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। वजीफे के लिए विभाग में हजारों छात्रों के फार्म जमा होगे। यह काम करने के लिए कर्मचारी की तैनाती नहीं होने के कारण हजारों विद्यार्थियों को परेशानी हो सकती है।
जिला समाज कल्याण अधिकारी रामपाल यादव का कहना है लिपिक की तैनाती के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को पत्र भेजा जा रहा है। उम्मीद है कि समय से ही लिपिक की तैनाती हो जाएगी। छात्रवृत्ति का काम प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।
आरोपी को नहीं तलाश सकी पुलिस
मुजफ्फरनगर। समाज कल्याण विभाग कार्यालय में 85 लाख रुपये का घोटाला करने वाला आरोपी लिपिक अनिल वर्मा दो सप्ताह बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की ओर से उसे पकड़ने के लिए कोई ठोस कदम भी नहीं उठाया गया है।
कार्यालय में छाया सन्नाटा
मुजफ्फरनगर। समाज कल्याण विभाग कार्यालय में 85 लाख का घोटाला उजागर होने के बाद से सन्नाटा है। कर्मचारियों के चेहरे पर भय के भाव दिखाई दे रहे हैं। अधिकारियों की भी नींद हराम है। इससे सरकारी योजनाएं भी प्रभावित हो रही हैं। छात्रवृत्ति पटल का काम देखने के लिए कोई भी लिपिक तैयार नहीं है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls