प्रेरकों ने मानदेय की मांग को किया प्रदर्शन

Muzaffar nagar Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
मुजफ्फरनगर। साक्षर भारत मिशन-2012 के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में नियुक्त प्रेरकों ने मानदेय न मिलने पर डीएम कार्यालय पर हंगामा-प्रदर्शन किया।
शनिवार को प्रेरकों ने कलक्ट्रेट में डीएम कार्यालय पर हंगामा कर मानदेय दिलाने की मांग उठाई। चेतावनी दी कि यदि जल्द से जल्द उन्हें मानदेय नहीं मिला तो वे आंदोलन को मजबूर होंगे। सदर विकास खंड के प्रेरक निक्की, कविता रानी, दीपा कुमार और आशा ने बताया कि शैक्षिक वरीयता के आधार पर उनका चयन 1 अगस्त 2011 को किया गया था। चयन के बाद से अब तक प्रेरकों को मानदेय नहीं दिया गया है। मानदेय न मिलने के कारण उनके सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है। कई बार मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रदर्शन में संदीप कुमार, राजू, मोहम्मद इदुल, मोहम्मद नवाब, मयंक आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी में देवी देवताओं की फोटो फाड़ने वाले युवक का हुआ ये हाल

मुजफ्फरनगर से एक घटना का वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपकी रूह कापं उठेगी। वीडियो में एक युवक को कुछ तथाकथित हिंदू संगठन के लोग जमीन पर गिरकार बेरहमी से पीट रहे हैं। मामला जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

17 जनवरी 2018