बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

एक ट्रक ई कचरा के साथ चार गिरफ्तार

Updated Mon, 05 Jun 2017 02:27 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
संभल के लिए भी..
विज्ञापन

फोटो समाचार
एक ट्रक ई-कचरा के साथ चार आरोपी गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। कटघर पुलिस ने ई-कचरा जलाकर शहर के वातावरण को प्रदूषित करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियाें के कब्जे से एक ट्रक ई-कचरा बरामद किया है। आरोपियाें का चालान कर उन्हें जेल भेज दिया है।
एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पकडे़ गए आरोपी मुजमिल निवासी हयात नगर संभल, सावेद निवासी सराय तरीन (संभल), मोहम्मद आसिफ निवासी रहमत नगर और महबूब निवासी मोहताज नगर (कटघर) हैं। चारों आरोपियों में मोहम्मद आसिफ मुख्य आरोपी है। चारों आरोपी भदौरा रोड पर एक खाली प्लाट में ई-कचरा जला रहे थे। एक सूचना पर चारों आरोपियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने बताया कि वह अलग अलग इलाकों से सस्ते दामों पर ई-कचरा खरीदते हैं। इसके बाद उन्हें चोरी छिपे जलाकर ई-कचरा के अंदर से एल्यूमीनियम सहित अन्य कीमती सामान बाहर निकालते हैं। इसके बाद उनको महंगे दाम पर बेचकर आर्थिक लाभ कमाते हैं। चारों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज उन्हें जेल भेज दिया गया है। आरोपियाें के आपराधिक रिकार्ड के बारे में भी जानकारी की जा रही हे।


बाज नहीं आ रहे धंधेबाज, खुलेआम जला रहे ई-कचरा
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। प्रशासन के द्वारा ई-कचरा जलाने वाले आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है लेकिन धंधेबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वह पुलिस से बचकर अलग अलग जगहाें पर ई-कचरा जलाते हैं। इससे वातावरण प्रदूषित होता है। इन स्थानों पर रहने वाले लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगती है।
एसएसपी मनोज तिवारी का कहना है कि ई-कचरा की सप्लाई करने और उन्हें जलाकर वातावरण प्रदूषित करने वाले आरोपियों को चिंहित किया जा रहा है। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक थानों की पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे धंधेबाजों पर नजर रखें। इस वजह से लगातार ऐसे लोग पकडे़ जा रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us