विज्ञापन
विज्ञापन

पुलिसकर्मी बताकर ठेकेदार के घर डाली डकैती

Moradabad Updated Tue, 04 Nov 2014 05:30 AM IST
ख़बर सुनें

विज्ञापन
कुंदरकी (मुरादाबाद)। खुद को पुलिस वाले बताकर रविवार की देर रात सशस्त्र बदमाशों के गुरेर गांव में एक फर्नीचर फैक्ट्री के ठेकेदार के घर धावा बोल दिया। परिजनों को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने नकदी, जेवर समेत आठ लाख का माल लूट लिया। विरोध करने पर महिलाओं को पीटा और अभद्रता की, वहीं बच्चों को जान से मारने की धमकी दी।
गुरेर गांव निवासी रेहान और उसके भाई इमरान पुत्रगण मरहूम हाफिज अजीज नोएडा की एक फर्नीचर फैक्ट्री में ठेकेदार हैं। दोनों ही भाई फैक्ट्री गए थे। घर पर मां हदीसा, बहन अरबाइन, फरजाना, बेटी जुनैद और मौसी गुलिस्ता के बेटे हाशिम (7) व इरम (10) थे। वे मोहर्रम देखने ननिहाल में आए हुए थे। रविवार की देर रात में 10-15 सशस्त्र बदमाश दीवार फांदकर घर में घुस आए। सबसे पहले बदमाशों ने मासूम हाशिम को उठाकर कब्जे में ले लिया। मां हदीसा ने बताया कि हाशिम के चिल्लाने पर जब वे जागे तो बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर हाशिम की गर्दन पर छुरी लगा दी। जान से मारने की धमकी देते हुए सभी को चुप रहने के लिए कहा। इसके बाद बदमाशों ने महिलाओं से पहने हुए गहने उतरवाए। बुजुर्ग हदीसा ने विरोध किया तो बदमाशों ने गालीगलौज करते हुए उनसे मारपीट की। इसके बाद पूरे घर को खंगाला।
हदीसा ने बताया कि बदमाश घर से 21 तोले सोने के जेवर, एक किलो चांदी, करीब 50 हजार की नकदी, तांबे-पीतल के बर्तन, नए कपड़े, बाइक की बैटरी, शीशे समेत करीब आठ का माल समेटकर ले गए। पिटाई से हदीसा को गुम चोटें आईं। लूटपाट के बाद बदमाश गेट खोलकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद सभी ने शोर मचाया। तब मोहल्ले वाले दौड़े। सुबह डकैती की सूचना पर गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर मैनाठेर पुलिस भी पहुंची और पीड़ितों से पूछताछ की। हदीसा के दामाद बाबू ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। शाम को मुकदमा लिखा गया।
--
दहेज का सामान भी लूट ले गए बदमाश
ठेकेदार ने अपनी बहन फरजाना की शादी के लिए दहेज का सामान भी जुटाया था। कई गहने और कपडे़ आदि संदूक में रखे थे। बदमाश दहेज का वह सामान भी ले गए। मां हदीसा ने उसी सामान को लूटने का विरोध किया था। तब बदमाशों ने उन्हें पीटा। जमीन पर गिरने के बाद कुछ देर तक तो हदीसा बेहोश हो गईं। बेटियों ने चेहरे पर पानी डालकर उन्हें उठाया।
--
तीन घंटे तक परिवार पर बरपाया कहर
बदमाश रविवार देर रात करीब एक बजे ठेकेदार के घर में घुसे थे और करीब तीन घंटे तक उन्होंने पीड़ित परिवार पर कहर बरपाया। गहने उतरवाने और माल लूटने के बाद भी वह महिलाओं को धमकाते रहे। कहा कि अगर किसी को बताया तो एक-एक को जान से मार देंगे। हदीसा ने बताया बदमाशों में एक अधेड़ उम्र का था। जबकि अन्य बदमाश 25-30 साल के थे। तीन बदमाशों के चेहरे नकाब से ढके थे।
--
घर में रखा दूध पिया और चावल खाए
वारदात के दौरान बदमाशों ने घर में रखा दूध पीया और चावल खाया। पीड़ित परिवार ने बताया कि सभी को उन्होंने एक कमरे में बैठा दिया था। दो बदमाश तमंचा और चाकू लेकर खड़े रहे। चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद दो बदमाश रसोई में गए और वहां रखे बर्तन इकट्ठा करने लगे। इस दौरान उन्होंने घर में रखा दूध पीया।
--
हूटर बजाती रही पुलिस, होती रही वारदात
ग्रामीणों ने बताया कि मैनाठेर पुलिस देर रात गुरेर गांव में होकर गुजरी थी। पुलिस हूटर बजाकर घूमती रही, लेकिन उसी वक्त बदमाश वारदात को अंजाम देते रहे। हदीसा ने बताया कि पुलिस के सायरन की आवाज उन्होंने सुनी तो लगा कि अब बदमाश माल छोड़कर भाग जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सायरन की आवाज सुनकर बदमाश आपस में एक दूसरे से बोले कि इनको क्या पता है, कुछ देर में पुलिस चली जाएगी। इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। वे बेखौफ होकर लूटपाट करते रहे। वारदात से ग्रामीण में दहशत का माहौल बना हुआ है।
--
दोपहर बाद अफसरों को मिली सूचना
वारदात के बाद पुलिस इस घटना को दबाने की कोशिश में लगी रही। आला अधिकारियों को दोपहर 12 बजे तक इंस्पेक्टर मैनाठेर ने कोई सूचना नहीं दी थी। यही नहीं, पीड़ित परिवार से भी चोरी की तहरीर लिखवाने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन दूसरे सूत्रों से उच्चाधिकारियों को जानकारी मिली और फिर एसपी देहात ने खुद ही इंस्पेक्टर से बात की। इसके बाद सही मुकदमा लिखने के लिए कहा। पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज किया है।
--
मैनाठेर में हुई एक सप्ताह में हुई वारदातें
24 अक्तूबर की रात्रि में चोरों ने नसीरपुर, सुन्दरपुर और हुसैनपुर पच्तौर गांवों की चोरी की वारदातें
25 अक्तूबर की रात्रि में मसेबी रसूलपुर गांव में तीन दलित परिवारों की बदमाशों ने बंधक बनकार लूटा
26 अक्तूबर की रात्रि में बदमाशों ने घर में घुसे बदमाशों ने टोकने पर अधिवक्ता के दो भाईयों को मारी गोली
26 अक्तूबर की रात्रि में सोती दो महिलाएं के कानों से कुन्डल खींचकर ले गए चोर
03 नवंबर को बदमाशों के गैंग ने फर्नीचर फैक्ट्री के ठेकेदार के घर में की लूटपाट, आठ लाख का माल ले गए
मैनाठेर क्षेत्र के ही फरीदपुर, आजम वाल मिलक, ताहरपुर गांवों के जंगल में हुई विद्युत तार चोरी की वारदातें
विज्ञापन

Recommended

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम
Invertis university

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Moradabad

भाजपा सरकार पर आजम ने साधा निशाना, बोले- उन्होंने मासूमों के मुंह से छीन लिए रोटी के टुकड़े

आजम खां ने होमगार्डों की छंटनी को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला।

17 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

सीएम केजरीवाल का ऑड-ईवन पर ऐलान,बताया दिल्ली में ऑड-ईवन किन पर होगा लागू और किन्हें मिलेगी राहत

4 नवंबर 2019 से शुरू हो रही ऑड-ईवन योजना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन से दोपहिया वाहनों को राहत देने का फैसला किया है।

17 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree