सब लोगों की यही पुकार, वोट देना हमारा अधिकार

Moradabad Updated Sun, 26 Jan 2014 05:52 AM IST
मुरादाबाद। कालेज और स्कूलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गये। रैलियां निकालकर लोगों को मतदान करने के लिये प्रेरित किया। संस्थाओं ने भी मतदाताओं जागरूक करने का संकल्प लिया।
दयानंद आर्य कन्या डिग्री कालेज में रासेयो की दोनों इकाइयों ने मतदाता जागरूकता विषय पर पोस्टर प्रदर्शनी आयोजित की। कार्यक्रम अधिकारी कंचन सिंह एवं अर्चना राठौर का निर्देशन रहा। गोकुल दास हिंदू गर्ल्स कालेज की रासेयो इकाई एवं रेजर्स ने जन जागृति रैली निकाली। डा. मीनाक्षी शर्मा, सीमा अग्रवाल एवं एकता भाटिया का नेतृत्व रहा। केजीके डिग्री कालेज में गोष्ठी हुई। बाद में जागरूकता रैली निकाली गई। प्राचार्य डा. एसके पंत ने इसे रवाना किया। एमएच डिग्री कालेज से भी रासेयो इकाई ने रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया। प्राचार्य हरवंश दीक्षित ने रैली को रवाना किया। चित्रगुप्त इंटर कालेज से एनसीसी कैडेट, स्काउट और एनएसएस के सदस्यों ने रैली निकाली। हैविट मुस्लिम इंटर कालेज के रासेयो शिविर में राष्ट्रीय मतदान दिवस मनाया गया। लक्ष्मी नारायण जगदीश सरन कन्या इंटर कालेज में प्रधानाचार्य बिमलेश राजपूत ने सभी मताधिकार का प्रयोग करने का संकल्प दिलाया। प्रभा देवी आदर्श कन्या इंटर कालेज, साहू रमेश कुमार कन्या इंटर कालेज, जीजी हिंदू इंटर कालेज, कौसल्या कन्या इंटर कालेज और केजीके इंटर कालेज से भी रैलियां निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। मैथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कालेज, रामचंद्र शर्मा कन्या इंटर कालेज, मुरादाबाद इंटर कालेज, महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज से रैलियां निकालीं गईं। यहां प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी मताधिकार के प्रयोग को प्रेरित किया गया। राजकीय इंटर कालेज, प्रताप सिंह हिंदू गर्ल्स इंटर कालेज,जेआर अग्रवाल कन्या इंटर कालेज में भी रैलियों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आरएसडी एकेडमी और एडम एंड ईव्स कांवेंट स्कूल में भी राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस मनाया गया। उधर संस्था नीतू आर्ट्स ने बंगला गांव में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को वोट देने के लिये प्रेरित किया। अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम उत्तराधिकारी सेनानी संगठन ने मतदान को महत्व बताकर लोगों को मतदान करने के लिये जागरूक किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls