महानगर में साउथ इंडियन नटवरलाल की हाईटेक ठगी

Moradabad Updated Wed, 22 Jan 2014 05:51 AM IST
मुरादाबाद। दक्षिण भारत से आया एक नटवरलाल कटघर के सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा कर फरार हो गया। रहमतनगर में एमएच पेट्रोल पंप के सामने उसने सतलज होम नीड्स नामसे कंपनी का दफ्तर व शोरूम खोला और घरेलू उत्पादों की बुकिंग करके रकम बटोर ली। पंद्रह दिन में लाखों रुपये जुटाकर सोमवार रातों रात वह गायब हो गया। सुबह लोगों ने संभल रोड जाम करके घंटों हंगामा काटा। दफ्तर के ताले तोड़ने की कोशिश की। पुलिस से उनकी नोकझोंक हुई। आखिर में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया है।
बीती छह जनवरी को एमएस पेट्रोल पंप के सामने तमिलनाडु के तंजावुर जिला निवासी मुत्थू रामन ने सतलज होम नीड्स नाम से शोरूम खोला था। उसके साथ दक्षिण भारत के चार लड़के थे। बाद में दो लड़कों व तीन लड़कियों को नौकरी पर रखा। लोगों को घरेलू उत्पाद 40 फीसदी कम दामों पर बेचने की बात कही। बताया कि यह नए साल पर कंपनी का आफर है। बुकिंग के 10 दिन बाद उत्पाद की डिलीवरी की बात कहकर कंपनी ने रकम जुटानी शुरू की। सभी को रसीदें भी दीं।
सोलह और सत्रह जनवरी को करीब आठ लोगों को काफी कम कीमत पर उत्पाद बेचे भी। रहमतनगर, करूला, जयंतीपुर, रामपुर दोराहा, लाजपतनगर आदि स्थानों से लोगों ने लाखों रुपये के उत्पादों की बुकिंग कराई। मंगलवार सुबह जब लोग कंपनी के दफ्तर पर पहुंचे तो ताला देखा। पता लगा कि रात में ही कंपनी माल समेटकर चली गई। इसके बाद लोगों ने हंगामा कर दिया। ताले तोड़ने की कोशिश की। भवन मालिक मौके की नजाकत देख भाग निकला। तब लोगों ने जाम लगा दिया। तीन घंटे तक हंगामा हुआ। सीओ ने उन्हें शांत किया। बाद में क्षेत्र के अमीर अहमद ने मुकदमा दर्ज कराया।
--

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018