सैंपल पास, छब्बीस जनवरी के बाद कंबल वितरण

Moradabad Updated Wed, 22 Jan 2014 05:51 AM IST
मुरादाबाद। भूख मुक्ति एवं जीवन रक्षा गारंटी योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले 19 हजार वृद्धजनों को 26 जनवरी के बाद कंबल वितरण शुरू हो जाएगा। प्रत्येक विकास खंड कार्यालय में तीन से पांच दिन का कैंप लगेगा जिसमें नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के वृद्धों को कंबल का वितरण किया जाएगा। सोमवार को विकास भवन में सीडीओ की अध्यक्षता में हुई बैठक में सैंपल में आए चार कंबलों का सेट ‘पास’ कर दिया गया।
दिल्ली की एक एजेंसी को मुरादाबाद में कंबल आपूर्ति का शासन से ठेका मिला है। सपा सरकार ने चुनाव के दौरान वृद्धजनों को एक एक कंबल और महिलाओं को दो दो साड़ी वितरित कराने की घोषणा की थी। सोमवार को हुई बैठक में सभी खंड विकास अधिकारियों को बुलाया गया था जिन्हें ब्लाक में कंबल सुरक्षित रखवाने से लेकर वितरण तक की व्यवस्थाएं समझाई गई। वितरण के दौरान अव्यवस्था न हो इसलिए पंचायत राज विभाग कूपन जारी करेगा ताकि कंबल वितरण कैंप में पहले से चिन्हित वृद्ध को ही कंबल मिल सके। पंचायत राज विभाग में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है और प्रत्येक विकास खंड में दो दो बाबुओं की ड्यूटी भी चौबीस घंटे की लगा दी गई है ताकि जिस समय कंबल आएं तुरंत ही उन्हें ब्लाक में आरक्षित किए गए कमरे में उन्हें व्यवस्थित ढंग से रखवाया जा सके। बैठक में सीडीओ फैसल आफताब, डीपीआरओ एके शाही, डीडी संजय कुमार मिश्र, डीएचओ आरएन वर्मा, सहायक निदेशक हथकरघा मनोज कांत गर्ग, प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018