मैरिज रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद ने रचा इतिहास

Moradabad Updated Tue, 21 Jan 2014 05:52 AM IST
मुरादाबाद। अमर उजाला की पहल... बेटी ही बचाएगी अभियान..., प्रशासन का सहयोग और आपकी भागीदारी ने इतिहास रच दिया है। एक दिन में 156 विवाह पंजीकरण का हमने रिकार्ड बनाया है। रविवार के अवकाश में रजिस्ट्री आफिस में मेला सा लगा रहा। मैरिज रजिस्ट्रेशन कराने के लिए माता पिता, दोस्तों और अपने बच्चों के साथ लोग कलक्ट्रेट में उमड़ पड़े। जोश था, उत्साह था और था उत्सवी माहौल...। अमर उजाला के इस अभियान से प्रेरित होकर गुड़गांव से इंजीनियर दंपति रजिस्ट्रार दफ्तर आए तो इकतीस साल पहले विवाह बंधन में बंधने वाले दंपति भी इस अवसर का लाभ उठाने पहुंचे।
सुबह 10 बजे से ही विवाह पंजीकरण के लिए लोगों का रजिस्ट्री दफ्तर पहुंचना शुरू हो गया था। बड़ी संख्या में लोगों ने फार्म भरकर अमर उजाला कार्यालय में जमा करवा दिए थे तो तमाम दंपति आवेदन फार्म और गवाहों के साथ पहुंचे। सब रजिस्ट्रार प्रथम अशोक कुमार यादव एवं द्वितीय प्रदीप कुमार अस्थाना अपने कर्मचारियों के साथ सुबह सवा दस बजे ही सारी व्यवस्थाएं कर डट गए थे। एक तरफ बार एसोसिएशन लोगों की मदद कर रहा था तो दूसरी ओर प्रशासनिक टीम सहयोग कर रही थी। सुबह करीब पौने 11 बजे इंजीनियर दंपति विवेक भट्ट और उनकी पत्नी नेहा शर्मा का मैरिज रजिस्ट्रेशन हुआ। नेहा के पिता अधिवक्ता राकेश शर्मा ने अमर उजाला के इस अभियान की जानकारी फोन पर दी थी जिस पर मैरिज रजिस्ट्रेशन कराने के लिए यह जोड़ा गुड़गांव से आया था। जिलाधिकारी संजय कुमार ने इस विवाहित जोड़े को शादी का प्रमाण पत्र दिया। एडीएम प्रवीण मिश्र, एसडीएम शैलेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट नगेंद्र शर्मा साथ मौजूद थे। शाम 6 बजे तक यह उत्सवी माहौल कायम था। बड़ी संख्या में शाम चार बजे के बाद पहुंचे लोगों के फार्म दुरुस्त करवाए गए जिनके पंजीकरण आज (सोमवार) सुबह से होंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018