दिल्ली कांड पर जारी विरोध

Moradabad Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
मुरादाबाद। दिल्ली कांड को लेकर मुरादाबाद में विरोध की लहर जारी है। विभिन्न संगठनों की ओर से सड़कों पर रैली निकली, प्रदर्शन हुआ और कैंडिल जलाकर दोषियों को फांसी एवं पीड़िता के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। लोगों की एक ही मांग है कि दुराचारियों को जल्द और फांसी से कम सजा नहीं होनी चाहिए।
एवरग्रीन पब्लिक स्कूल की ओर से शांति मार्च निकला। दिल्ली कांड को लेकर छात्र/ छात्राओं में बेहद आक्रोश रहा। इन छात्रों की मांग थी कि जनता के सामने फांसी दी जानी चाहिए। दुराचार के मामलों में पुलिस का व्यवहार संवेदनशील हो। अपराधियों को जल्द एवं फांसी की सजा मिले। सड़क, चौराहों पर पुलिस सतर्क रहे। हेल्पलाइन नंबर जारी हों ताकि पीड़ितों को तुरंत मदद मिल सके। स्कूल के प्रधानाचार्य की देखरेख में बड़ी संख्या में बच्चे जुलूस में शामिल हुए। आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन की ओर से नगर निगम से रेलवे स्टेशन तक जुलूस निकाला गया। दिल्ली कांड को लेकर रास्ते में नारेबाजी हुई। रेलवे स्टेशन के सामने परिसर में प्रदर्शन करने के साथ ही सभा में अश्लील पोस्टर एवं शराब की दुकानों पर पाबंदी लगाने की आवाज बुलंद हुई। प्रमुख रूप से वरिष्ठ साहित्यकार महेश्वर तिवारी, डा. रश्मि मालवीय, कमलेश कुमारी, माया देवी, मंजू, विजयपाल सिंह, हरिकेष आदि मौजूद रहे। शहर के मंडी चौक में शाम के समय युवक-युवतियों ने कैंडिल जुलूस निकाला और पीड़िता के स्वास्थ्य लाभ की कामना की। इस मौके पर अनमोल कट्टर, यचिका, कनिका, मेधावी, यश, निखिल, अतिमान आदि मौजूद रहे।

पीड़िता के स्वास्थ्य की चर्च में हुईं प्रार्थनाएं
मुरादाबाद। क्रिसमस की प्रार्थना सभाओं के दौरान ही कई चर्च में दिल्ली कांड की पीड़ित छात्रा के स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। सेंट्रल ओल्ड मैथॉडिस्ट चर्च में फादर ब्रजेश मैंशल ने पीड़ित छात्रा के स्वास्थ्य की कामना करते हुए प्रभु यीशु से छात्रा के स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने परमात्मा से प्रार्थना की ऐसे लोगों की मानसिक विकृति दूर करे जो दुराचार जैसी जघन्य घटनाएं कर डालते हैं। चर्च में मौजूद सभी लोगों ने खड़े होकर प्रार्थना की।
फिलिप मैथॉडिस्ट चर्च में भी प्रार्थना के दौरान फादर केएस धारीवाल ने दिल्ली कांड में पीड़ित छात्रा के शीघ्र स्वास्थ्य की प्रार्थना की। चर्च में मौजूद सभी लोग उठकर खड़े हो गए। पीड़िता के लिए हुई विशेष प्रार्थना में सभी हाथ जोड़ परमात्मा से प्रार्थना की जल्द से जल्द पीड़ित युवती अपनी जिंदगी की नए सिरे से शुरुआत करने लायक बन सके। प्रार्थनासभा में कहा गया कि किसी भी बच्ची/ महिला से दुराचार करने वाले मानसिक रूप से विकृत होते हैं। परमात्मा ऐसे लोगों का हृदय शुद्घ करे ताकि वह माताओं/ बहनों के साथ इस तरह का व्यभिचार करने से डरें/ सहमें। दांग मैथॉडिस्ट चर्च में भी फादर डेविड जेम्स ने प्रार्थना सभा में पीड़ित छात्रा के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

हर 22 मिनट में एक रेप
मुरादाबाद। सीए अंतिम वर्ष की छात्रा सोनाली वर्मा ने कहा कि देश में हर 22 मिनट में एक महिला दुराचार का शिकार हो रही है। दिल्ली में 23 वर्षीय छात्रा के साथ हुई घटना किसी भी जगह बहन- बेटियों के साथ हो सकती है। लोगों को अपनी सोच में परिवर्तन लाना चाहिए और बहन/ बेटियों को आगे बढ़ने की राह दिखानी चाहिए। बलात्कार के लिए लड़कियां नहीं बल्कि लोगों की विकृत मानसिकता दोषी है। सरकार जब तक लगाम नहीं कसती लड़कियों को ऐसे ही शर्मशार होना पड़ेगा।

दोषियों को मिले कड़ा दंड
मुरादाबाद। शिवपार्क उत्थान समिति की बैठक सेक्टर 4 ए स्थित शिव पार्क मैदान में हुई जिसमें दिल्ली गैंगरेप के दोषियों को कड़ी सजा की मांग की गई। इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की आवाज बुलंद हुई। कानून में संशोधन की आवाज भी गूंजी। दुराचार पीड़ित छात्रा एवं उसके परिजनों की सुरक्षा की भी मांग की गई। प्रमुख रूप से सुरेश चंद्र शर्मा, मुकेश भाटिया, अभिषेक शर्मा, ज्ञानेंद्र अग्रवाल, विनोद कुमार गुप्ता एडवोकेट, महेश चंद्र शर्मा, ममता सक्सेना, मुकेश रानी, विकास मिश्रा, चमन सिंह, आशीष आदि मौजूद रहे। पुअर क्रिश्चियन लिबरेशन मूवमेंट ने भी पीड़ित छात्रा के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की। बैठक में गिलेवेडिन एंथोनी, जार्ज चरन, आर्थर मैसी, आशीष जेम्स, डेविड जेम्स, विनीता, ऐनी मैसी, वेलन जेम्स, आल्वीन मैसी, अमित सिमरन आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

रामपुर में मोटरसाईकिल के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने तीन तलाक पर कानून बनाने का फैसला तो जरूर कर लिया लेकिन इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper