नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता को पहुंची 15 टीमें

Moradabad Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
मुरादाबाद। शुक्रवार से अखिल भारतीय घुड़सवारी प्रतियोगिता शुरू हो रही है। देश भर से पंद्रह टीमें पहुंच चुकी हैैं। सुबह को ठीक दस बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन होगा। तेइस दिसंबर तक चलने वाली घुड़सवारी के लिए अकादमी में सारा दिन व्यवस्थाएं होती रहीं। रिहर्सल का दौर तो सारा दिन चला।
इस प्रतियोगिता की तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रही हैं। अकादमी प्रशासन ने भी ग्राउंड को सजा लिया है। जो टीमें पहुंच गई थीं वह उसी दिन से अभ्यास भी कर रही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस की घुड़सवारी टीम तो नौ दिसंबर से ही यहां डेरा डाले हुए है। पुलिस अकादमी के डायरेक्टर एके जैन ने बताया कि सुबह को दस बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन होगा। मार्च पास्ट के बाद सभी को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद कंप्टीशन शुरू करा दिया जाएगा। पहले दिन हार्स टेस्ट कराया जाएगा। इसमें सभी घोड़े हिस्सा लेंगे।



यह टीमें लेंगी हिस्सा
बीएसएफ
मध्यप्रदेश पुलिस
पश्चिमी बंगाल
उत्तराखंड
हैदराबाद
आईटीबीपी
राजस्थान पुलिस
पंजाब पुलिस
बिहार पुलिस
हरियाणा पुलिस
दिल्ली पुलिस
छत्तीसगढ़ पुलिस
चंडीगढ़ पुलिस
असम राईफल
उत्तर प्रदेश



बल्लम से उठाया टारगेट
मुरादाबाद। बृहस्पतिवार को पुलिस अकादमी के ग्राउंड पर टैंट पैैगिंग कराया गया। इसमें सभी पंद्रह टीमों ने हिस्सा लिया था। दरअसल इस प्रतियोगिता में घुड़सवार को जमीन पर पड़े टारगेट को बल्लम से उठाना होता है। दौड़ते घोड़े पर बैठकर टारगेट को उठाना वाकई रोमांचक होता है। इसमें घोड़े और घुड़सवार का तालमेल काम करता है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018