दाल सप्लाई का ठेका हथियालिया था पोंटी ने

Moradabad Updated Tue, 20 Nov 2012 12:00 PM IST
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में राशन की दुकानों पर मटर और अरहर दाल सप्लाई का ठेका पोंटी चड्ढा ने रातों रात कानपुर की कंपनी से छीन लिया था। सरकार में पहुंच के चलते अपनी कंपनी के नाम से ठेका करा लिया गया। हालांकि बाद में विदेश से दाल मंगवाने की व्यवस्था ही बंद हो गई थी।
कानपुर की एक कंपनी प्रदेश में राशन की दुकानों पर मटर और अरहर दालों की सप्लाई करती थी। समय से आपूर्ति के लिए कंपनी ने अपना पूरा नेटवर्क बना रखा था। बाकायदा मंडल मुख्यालयों पर उनका प्रतिनिधि तैनात था। लेकिन वर्ष 2011 में पोंटी चड्ढा ने इस ठेके को लेने के लिए सरकार में अपना जुगाड़ लगाया। बताया जाता है कि जो कंपनी पिछले कई वर्षों से दाल की सप्लाई कर रही थी उससे रातों रात ठेका छिन गया। पोंटी की कंपनी के नाम से ठेका हो गया था। हालांकि ठेके होने के दो महीने बाद ही विदेशों के दाल मंगवाने की व्यवस्था ही बंद हो गई थी। बताया जाता है कि ठेका बदलने की शिकायतें शासन स्तर पर खूब गूंजी लेकिन कहीं कोई सुनवाई हो नहीं पाई थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018