-दस-दस के नोट गिराकर बदमाशों ने झांसा दिया, डिग्गी से उड़ा लिए रुपये

Moradabad Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
बुध बाजार में कारोबारी के साथ हुई लूट की वारदात कानूनी परिभाषा में भले ही ठगी हो लेकिन हकीकत में यह लुटेरों का दुस्साहस ही है। सबसे व्यस्त, सबसे प्रमुख बाजार में दिनदहाड़े व्यापारी को निशाना बना लेने से उनके शातिराना अंदाज को समझा जा सकता है। इस वारदात में भी करीब तीन लुटेरे बताए जा रहे हैं। बाकायदा बाइक का इस्तेमाल हुआ है। यह लूट गन प्वाइंट पर नहीं हुई लेकिन बड़ी ही आसानी से दो लाख रुपये लूटकर वे चंपत हो गए। शायद लुटेरों ने ट्रेंड बदला है...घटना को छिनैती या ठगी मानकर हल्के में लेने के बजाए जड़ तक पहुंचना होगा।

आप भी रहें सावधान
-बैंक से बड़ी रकम निकालनी हो तो किसी को साथ ले जाएं
-सतर्कता पूरी बरतें, हर समय सोचें कि लुटेरों की नजर आप पर है
-गंदा लगाकर, मिर्च झोंककर, अब पैसेे गिराकर झांसा दे रहे हैं लुटेरे
-अपने बाडी लैंग्वेज से शक न होने दें कि कोई बड़ी रकम निकाली है
-बड़ी रकम निकालनी हो तो पुलिस से मदद भी ली जा सकती है
-किसी भी अनजान व्यक्ति पर न करें भरोसा

बुध बाजार में भीड़ भरी सड़क पर वारदात-फ्लैग
बातों में फंसाकर कारोबारी से लूटे दो लाख
-बेटी की शादी की खरीददारी के लिए ओरिएंटल बैंक से निकाली थी रकम


मुरादाबाद। कुछ पलों की असावधानी ने एक स्क्रैप कारोबारी को लुटेरों का शिकार बना दिया। सड़क पर दस-दस के नोट गिराकर बदमाशों ने उन्हें फंसाया। जैसे ही वह अपने रुपये समझकर उठाने गए लुटेरों ने स्कूटर की डिग्गी खोलकर दो लाख रुपयों से भरा थैला उठाया और फरार हो गए। यह रकम कारोबारी ने बेटी की शादी की खरीददारी के लिए ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स से निकाली थी। बुधबाजार में दिनदहाड़े हुई वारदात से हड़कंप मच गया। पुलिस पहुंची लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। व्यापारियों ने घटना के खुलासे के लिए चौकी घेरकर हंगामा भी किया।
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के महामंत्री प्रवीण ढल चंद्रनगर में रहते हैं। पीरगैब में प्रवीण मेटल हाउस के नाम से उनकी दुकान है। सुबह 10 बजे घर से 90 हजार रुपये लेकर वह दुकान आ गए। रुपयों को बैग में भरा और बुधबाजार में ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स पहुंचे। यहां उन्होंने एक लाख रुपये का चेक कैश कराया। इस रकम को भी बैग में रखकर स्कूटर की डिग्गी में रखने लगे। डिग्गी में अभी चाभी लगी हुई थी तभी एक युवक ने उनसे सड़क पर दस रुपये के कुछ नोट गिरने की बात कही। प्रवीण डिग्गी में चाबी लगी छोड़कर नोट उठाने लगे। अचानक एक युवक ने डिग्गी खोली और नोटों से भरा बैग लेकर भाग निकला। दस के नोट उठाकर जब प्रवीण पलटे तो दंग रह गए। वह जोर-जोर से चिल्लाने लगे। इस पर व्यापारी जमा हो गई। करीब दो घंटे तक पुलिस ने बुधबाजार, स्टेशन रोड, रोडवेड की खाक छानी, लेकिन पता नहीं लगा। उधर, घटना के बाद उच्चाधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। व्यापारी नेता भी मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी ने जल्द घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है।

प्रवीण को वाच कर रहे थे लुटेरे
मुरादाबाद। जिस तरह बैंक से निकलते ही यह घटना हुई है उससे जाहिर हो गया है कि लुटेरों को पता था कि प्रवीण के बैग में रुपये हैं। हालांकि प्रवीण का यही कहना है कि वह किसी को नहीं पहचानते। आमतौर महानगर में बैंकों से निकलते ही कई बार लूट की वारदातें हो चुकी हैं लेकिन न तो कभी बैंकों ने आगाह किया और न ही लोग चेते। अक्सर लुटेरे लापरवाही का फायदा उठाते हुए वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
पुलिस को संदेह है कि लुटेरा व्यापारी के पीछे बैंक के अंदर भी गया होगा। शायद इसी वजह उसे दो लाख रुपये उनके पास होने की जानकारी थी। घटना के बाद पुलिस बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। ताकि संदिग्धों की पहचान हो सके।
--
मैं किसी को पहचान नहीं पाऊंगा...
दो लाख रुपये लूटने वाले बदमाशों की पहचान पुलिस के लिए टेढ़ी खीर है। व्यापारी ने खुद ही किसी व्यक्ति को न पहचान पाने की बात कही है। प्रवीण ने पुलिस को बताया कि मौके पर दो तीन व्यक्ति थे। लेकिन किसी को भी ठीक से नहीं देख पाया।
--
बेटी की शादी की खरीदारी को निकाली रकम
प्रवीन ने बताया कि उनकी बेटी की शादी जनवरी में होनी है। कनागत खत्म हो गए थे, इसलिए नवरात्र में शादी की तैयारी करनी थी। 90 हजार पास थे और एक लाख रुपये और निकालकर ज्वेलरी खरीदनी थी। लेकिन सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया। लेकिन सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018