पिता ने बेच दिया चार माह का बेटा

Moradabad Updated Sat, 29 Sep 2012 12:00 PM IST
पाकबड़ा। गरीबी या पत्नी के छोड़ जाने का गम, एक पिता ने हालातों से परेशान होकर अपने चार माह के अबोध बेटे को संतानहीन दंपति को सौंप दिया। गांव में चर्चा रही कि पिता ने इसके बदले में दंपति से अच्छी खासी रकम भी ली। सूचना पुलिस तक पहुंची तो सनसनी फैल गई। तत्काल पिता को हिरासत में ले लिया गया और अधिकारियों ने उससे घंटों पूछताछ की। उसका कहना है कि बच्चा बेचा नहीं बल्कि दान में दिया है। मामला पाकबड़ा के रहमतनगर मोहल्ले का है।
रहमतनगर निवासी कुलदीप सिंह कस्बें में ही मजदूरी करके किसी प्रकार अपने परिवार का पेट पाल रहा है। घर में पत्नी लक्ष्मी, बेटी काजल (10), तीन बेटे करन (7), अर्जुन (4), चार माह का सनी है। ग्रामीणों की मानें तो दो दिन पहले कुलदीप का लक्ष्मी से किसी बात पर झगड़ा हो गया था। गुस्से में लक्ष्मी ने अपनी सास पर हाथ उठा दिया। इस पर पति ने उसकी पिटाई कर दी। तैश में आकर लक्ष्मी दोनों बच्चों को घर पर ही छोड़कर अपने मायके चली गई। लक्ष्मी के जाने से उसके चार माह के बेटे सनी की परवरिश नहीं हो पा रही।
कुलदीप ने बताया कि उसकी मां काफी बुजुर्ग है। वह बच्चे की देखभाल नहीं कर पा रही। इसलिए परेशान होकर उसने छोटे बेटे सनी को किसी दंपति को सौंपने का फैसला लिया। गुरुवार को उसने पड़ोसी की जान पहचान वाले दिल्ली निवासी एक नि:संतान दंपत्ति को अपना बच्चा दान में दिया। शुक्रवार को काजल ने पड़ोस में यह बात कही। इसके बाद बच्चे के बेचे जाने का आरोप लगाकर मोहल्लेवालों ने पुलिस को सूचना दी। इससे हड़कंप मच गया।
पुलिस को दिए बयान में कुलदीप ने बताया कि उसकी माली हालत खराब है। इसलिए उसने अपना बच्चा कस्बे के शकील को दे दिया था। शकील ने ही दिल्ली के मो. हाफिज को बच्चा दान दे दिया। उधर, पुलिस की सख्ती के बाद देर शाम थाने पर दिल्ली का दंपति बच्चे के साथ पहुंच गया। बताया जा रहा है कि हाफिज पाकबड़ा थाने के सामने ही रह रहा है। एसओ ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बच्चे की मां घर पर नहीं है और बाप की भी हालत ठीक नहीं है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls