विज्ञापन

दुकान पर कब्जे को लेकर मकबरा में बवाल

Moradabad Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विज्ञापन

मुरादाबाद। चार साल पहले बेची गई एक दुकान पर कब्जे को लेकर मकबरे में बवाल हो गया। दो पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव हुआ। आरोप है कि एक पक्ष के लोेगों ने हवाई फायरिंग भी की। इसमें दो लोगों को चोटें आई हैं। स्थिति पर काबू पाने के लिए कटघर समेत आसपास के थानों से फोर्स पहुंची। पुलिस ने कब्जे का प्रयास करने वाले चार लोगों को हिरासत में ले लिया। एक पक्ष की ओर से आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। भीड़भाड़ वाले इलाके में हुए इस बवाल से काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति रही।
मकबरा में एक मकान और उसके अगले हिस्से में बनी दुकान को चार साल पहले गृहस्वामी दीपक मिश्रा ने दो अलग-अलग लोगों को बेचा था। दुकान पर काबिज शब्बीर का कहना है कि दीपक से उनका सौदा चार लाख रुपए में तय हुआ था। इसके एवज में डेढ़ लाख रुपया दिया जा चुका था लेकिन वह ज्यादा रकम की डिमांड करने लगा। इस पर मामला कोर्ट में पहुंचा। इसी बीच दीपक ने इस मकान को हाजी मतलूब को बेच दिया। मतलूब ने हाजी बब्बू को इस मकान को बेच दिया। विवाद यहीं से शुरू हुआ। मतलूब ने मकान की रजिस्ट्री के वक्त दुकान को भी उसमें शामिल कर दिया।
सोमवार को बब्बू पक्ष के लोगों ने अंदर से दीवार तोड़कर दुकान पर कब्जे का प्रयास किया। शब्बीर व उसके पुत्रों ने इसका विरोध किया तो बब्बू पक्ष के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। मामला मकान से निकलकर सड़क पर आ गया। दोनों पक्ष के लोग एकत्रित हो गए। एक-दूसरे पर पथराव हुआ। शब्बीर का आरोप है कि बब्बू पक्ष के लोगों ने हवाई फायरिंग भी की। कटघर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ कटघर की अगुवाई में गलशहीद व मुगलपुरा थानों की फोर्स को भी बुला लिया गया। पुलिस ने हल्की सख्ती दिखा मौके पर जमा लोगों को खदेड़ा। बब्बू पक्ष के चार लोगों को हिरासत में ले लिया। देर शाम शब्बीर की ओर से आधा दर्जन लोगों के खिलाफ कटघर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

दहशत में बंद हो गई दुकानें
मुरादाबाद। भरी दोपहरी मारपीट व फायरिंग से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया। आसपास के दुकानदारों ने धड़ाधड़ अपनी दुकानों के शटर बंद कर दिये। बवाल के बाद पुलिस तैनात कर दी गई है। इससे मोहल्ले में दहशत व्याप्त है। आसपास के दुकानदारों ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।


पुलिस चाहती तो टल सकता था टकराव
मुरादाबाद। पुलिस यदि थोड़ी सी सतर्कता दिखाती तो मकबरे के बवाल को टाला जा सकता था। बताया जाता है कि ये मामला काफी दिनों से चल रहा है। कई बार पंचायतों का दौर चल चुका है। एक बार मामला कटघर थाने तक पहुंच चुका है लेकिन पुलिस संपत्ति का विवाद मामले को हल्के में लेती रही। सोमवार को भी शब्बीर व बब्बू पक्ष के लोग कटघर थाने पहुंचे थे। थाने में मौजूद डे अफसर ने दोनों की बात सुनी थी लेकिन इंस्पेक्टर के कोर्ट में होने की बात कहकर दोनों पक्षों को शाम को आने का कहकर वापस भेज दिया। बताया जाता है कि थाने से लौटने के बाद से ही दुकान पर कब्जे का प्रयास हुआ।

-
सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर उड़ी अफवाहें
मुरादाबाद। मकबरा क्षेत्र में जिस स्थान पर दुकान पर कब्जे का प्रयास हुआ। वहीं पर दूसरे संप्रदाय का एक धर्मस्थल भी है। अफवाह उड़ी कि दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए हैं। आसपास के इलाकों में बाजार भी धड़ाधड़ बंद हो गए। पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। सरदार मान सिंह, अशोक भाटिया, विष्णु शंखधार जैसे कुछ अमनपसंद लोगों ने मौके पर पहुंच लोगों को समझाया बुझाया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us