पकौड़ी खाने के बाद पूरा परिवार बीमार

Moradabad Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
अगवानपुर (कांठ)। कस्बे के मुहल्ला स्टेशन रोड में शनिवार रात को पकौड़ी खाने के बाद एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए इस परिवार को आनन फानन आधी रात उपचार के लिए मुरादाबाद लाया गया। जहां इन्हें निजी अस्पताल में भरती किया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में उस तेल के खराब होने की आशंका है जिसमें पकौड़ी तली गई थी। जांच के लिए पुलिस ले तेल, पकौड़ी और उल्टी के नमूने सुरक्षित किए हैं। फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए परिवार के दो सदस्याें की हालत नाजुक है।
अगवानपुर के मुहल्ला स्टेशन रोड निवासी मोहम्मद इलियास पुत्र अलीजान के घर पर शनिवार की देर शाम पकौड़ी बनी थीं। रात को पांच लोगों के परिवार ने एक साथ बैठकर पकौड़ी खाईं। शनिवार को आधी रात अचानक मोहम्मद इलियास के तीसरे नंबर के बेटे सुहेल इकबाल (20) को उलटियां होना शुरू हो गईं। परिवार ने पहले इसे हल्के में लिया और मुहल्ले के ही एक चिकित्सक को दिखाया, लेकिन उसकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई। लिहाजा रात में ही उसे मुरादाबाद स्थित एक निजी अस्पताल में भरती कराया गया। अभी परिजन उसे पहुंचाकर घर नहीं लौटे थे कि घर पर मोहम्मद इलियास के बेटे शाहे आलम (14), बेटी तरन्नुम (15) तथा दूसरी बेटी शगुफ्ता (15) को भी तेज उलटियां होनी शुरू हो गईं। मोहम्मद इलियास ने इनको भी मुरादाबाद ले जाकर उपचार के लिए भर्ती कराया। इसी बीच उसे भी उलटियां शुरू हो गई। चिकित्सकों ने उसे भी भर्ती कर लिया। पकौड़ी खाने से एक ही परिवार के पांच लोगों के बीमार पड़ जाने की वजह से पूरे इलाके में खलबली मची है। तरन्नुम और शगुफ्ता की हालत नाजुक बनी हुई है। दोनों को सघन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है। इलाज कर रहे चिकित्सकों ने फूड प्वाइजनिंग की आशंका व्यक्त की है। चिकित्सकों ने मरीजों के द्वारा की गई उल्टी के नमूने जांच को भेजे जाने के लिए सुरक्षित कर लिए हैं। उधर पुलिस ने घर पर बचे खाने के व उस तेल के नमूने लेकर स्वास्थ्य विभाग को जांच लिए भेजे हैं जिस तेल में पकौड़ियां बनाई गई थीं। पुलिस का कहना है कि कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ हो जाएगा।
इधर, अस्पताल में भर्ती मोहम्मद इलियास ने बताया कि शनिवार की देर शाम उसके बच्चे मुहल्ले के ही एक स्पेलर से सरसों का तेल खरीद कर लाए थे। जब इस तेल में पकौडी बनाई जा रही थीं तो अजीब किस्म की गंध निकल रही थी और कढ़ाई झाग से भर गई थी लेकिन बच्चों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उसने कहा कि पकौड़ी खाने से ही उसका परिवार बीमार हुआ।

स्पेलर स्वामी का बेटा हिरास में
अगवानपुर। पुलिस ने उस स्पेलर के मालिक के बेटे को हिरासत में ले लिया है जहां से इलियास ने तेल खरीदने की बात की थी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने स्पेलर से भी तेल के नमूने लिए हैं।

एक और परिवार हुआ था बीमार
अगवानपुर(कांठ)। चार दिन पहले इसी स्पेलर से मुहल्ले के ही चंद्रपाल के घर भी तेल खरीद कर ले जाया गया था। इस तेल में सब्जी बनी थी। खाना खाने के कुछ देर बाद ही चंद्रपाल के बेटे संजीब को उल्टी होने लगी थीं। इस परेशानी में बाकी परिवार के लोग उस सब्जी को नहीं खा पाए। चार दिन से संजीब अस्पताल में भर्ती है हांलाकि अब उसकी हालत ठीक बताई गई है। चंद्रपाल ने कहा कि अब मुहल्ले में इसी स्पेलर के तेल से बनी पकौडी खाने से परिवार की हालत बिगड़ी तो उसकी समझ में आया कि उसके बेटा क्यों बीमार हुआ था। उसने भी कार्रवाई किए जाने की मांग पुलिस से की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018