फसलों के रौंदने पर तहसीलों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Wed, 04 Mar 2020 12:36 AM IST
विज्ञापन
पथरहिया स्थित आयुक्त कार्यालय में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आकाश यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन करत?
पथरहिया स्थित आयुक्त कार्यालय में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आकाश यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन करत? - फोटो : MIRZAPUR

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
मिर्जापुर। जिले में मंगलवार को सभी चार तहसील पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर किसानों के मांगपत्र एसडीएम को सौंपा। कमेटी के जिलाध्यक्ष शिवकुमार पटेल ने चुनार में एसडीएम को ज्ञापन सौपा। कहा गया कि यह प्रदर्शन कुंडाडीह जादवपुर में किसानों की फसल को नष्ट करने के विरोध में किया गया।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ सरकार घोर अन्याय कर रही है। प्रशासन ने फसलों को रौंदकर संवेदनहीनता का परिचय दिया है। खेतों की खड़ी फसल को रौंदना किसी प्रकार से उचित नहीं कहा जा सकता है। सदर तहसील में राजधर दुबे ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर अखिलेश सिंह, सुधाकर, अब्दुल वाहिद, अशोक गुप्ता, भूपेंद्र शुक्ला, राजन पाठक, मुशीर आलम आदि थे।
अदलहाट के कुंडाडीह जादोपुर गांव में किसानों पर लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाता जा रहा है। कांग्रेस के बाद समाजवादी पार्टी ने भी कलेक्ट्रेट और आयुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। सपाजनों ने ज्ञापन सौंप कर मामले की जांच की मांग की।
जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने कहा कि चुनार के कुंडाडीह व जादोपुर में किसानों के साथ हुआ व्यवहार निन्दनीय है। किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा किसान, नौजवान, छात्र, व्यपारी व कर्मचारियों के हितों के लिए संघर्ष करती रहती है और करती रहेगी। पूर्व राज्यमंत्री गुलाबचंद यादव उर्फ मुन्नी यादव ने कहा कि जनपद में मंडलीय चिकित्सालय की स्वास्थ्य व्यवस्था प्रशासन की लापरवाही से अव्यस्थित है। ओपीडी में डाक्टर समय से नहीं बैठते है। अल्ट्रासाउंड व एक्सरे विभाग में विशेषज्ञ नहीं है। इस अवसर पर जवाहरलाल मौर्य, आनंद त्रिपाठी, संजय यादव, श्याम मोहन यादव, जिला प्रवक्ता नसीम कुरैशी, सलीम बादशाह, श्यामसुंदर सोनकर, राकेश यादव, अंकित दुबे, दीपक मौर्य, जाहिद अख्तर, कन्हैया यादव ,शिव अचल यादव, अमरेश यादव आदि रहे।
समाजवादी पार्टी के छात्र नेताओं ने मंगलवार को पथरहिया स्थित आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर किसानों पर हुई कार्रवाई का विरोध जताया। छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष आकाश यादव ने कहा कि रेलवे अधिग्रहण हो या एनएच सेवन का मामला हो सरकार किसानों की जमीन को औने-पौने दाम देकर अधिग्रहण कर रही है। विरोध करने पर उनके ऊपर बर्बरता पूर्वक कार्रवाई कर रही है। पूर्व में विरोध करने पर किसान नेता को जेल भेज दिया तो इस बार किसानों की खड़ी फसल को रौंद दिया और विरोध करने पर लाठी से पिटाई किया। सरकार किसानों के प्रति संवेदनहीन है। इस अवसर पर अनुराग तिवारी, राजकुमार यादव, शिवप्रसाद गिरी, अजय पटेल, जगदीश्वर सिंह, शैलेंद्र यादव, शिवा यादव, अजय यादव, संदीप बिंद, वाहिद सिद्दीकी, दिलीप गुप्ता, कन्हैया कुमार, शुभम यादव, धररेंद्र सिंह आदि रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us