बंदी में ड्यूटी करना शिक्षकों को कतई मंजूर नहीं

Mirzapur Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
मिर्जापुर। कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय 31 दिसंबर तक सिर्फ बच्चों के लिए बंद करने व शिक्षकों की ड्यूटी की खबर लगते ही शिक्षक भड़क गए और गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों ने एक से आठ तक के सभी विद्यालय को पूर्ण रूप से बंद रखने की मांग की।
जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड व शीत लहरी को देखते हुए कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय 31 दिसंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया था। इस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी पारसनाथ ने एक विज्ञप्ती के माध्यम से सूचना जारी किया कि सिर्फ बच्चाें के लिए विद्यालय बंद रहेंगे जबकि शिक्षक प्रतिदिन की भांति विद्यालय पहुंचकर ड्यूटी का निर्वहन करेंगे। गुरुवार को जब शिक्षकाें को इसकी जानकारी हुई तो वे भड़क गए और अपनी समस्या लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे। वहां अपर जिलाधिकारी कृष्णलाल तिवारी से मिलकर पूर्ण रुप से विद्यालय को बंद रखने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
शिक्षकों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि डीएम ने निर्देश दिया था कि एक से आठ तक के सभी विद्यालय 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे, किंतु बीएसए द्वारा यह आदेश जारी किया गया कि सिर्फ बच्चों के लिए छुट्टी रहेगी, जबकि शिक्षक विद्यालय पर उपस्थित रहेंगे। शिक्षकाें ने बताया कि प्रशासन के निर्देश के बाद भी विद्यालय को पूर्ण रूप से बंद नहीं किया जा रहा है। पूर्व में कई शिक्षकाें की शीतलहरी के चलते मौत हो चुकी है। दूर दराज से आने वाली शिक्षिकाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उधर शिक्षकाें के अनुसार बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. पारसनाथ ने शिक्षकों के सामने पूर्ण रुप से विद्यालय बंद रखने की बात कही, लेकिन बाद में अपनी बात से पलट गए। बीएसए ने कहा कि पूर्व निर्धारित निर्देश का ही पालन किया गया जाएगा, क्योंकि डीएम ने अभी तक उनके पास पूर्ण रुप से विद्यालय बंद करने का कोई आदेश नहीं भेजा है। ज्ञापन देने वालाें में माता प्रसाद सिंह, शीला देवी, कृष्ण कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, अध्यक्ष पहाड़ी ब्लाक, अजय दूबे, ज्ञानेंद्र द्विवेदी, सत्येंद्र उपाध्यक्ष, देवेंद्र सिंह, बृजेश श्रीवास्तव, कमलेश सिंह, सुनीता मिश्रा, सोना शर्मा, ममता यादव, ममता सिंह, मीरा गौतम, नाजिया, कीर्ति सिंह, कल्पना मिश्रा, अनिल कुमार, वीरेंद्र कुमार, मनोज, मनीष पांडेय, विनोद सिंह, बह्मदेव तिवारी, राकेश पांडेय, सहित आदि लोग शिक्षक मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls