हर्षोल्लास पूर्वक मना बड़े दिन का पावन पर्व

Mirzapur Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
मिर्जापुर। क्रिसमस का पावन पर्व मंगलवार को नगर क्षेत्र के चर्च में बड़े ही उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया। इस अवसर पर नगर के इमानुएल चर्च, ग्रेस नगर स्थित यीशु दरबार और पीलीकोठी स्थित सेंट मेरीज चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा के उपरांत प्रभु यीशु मसीह के बताए हुए मार्ग पर चलकर जीवन में सुख-शांति प्राप्त करने का संदेश दिया गया।
नगर के मिशन कंपाउंड स्थित इमानुएल चर्च में क्रिसमस पर्व पर सुबह नौ बजे विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा के दौरान अपने संदेश में पादरी सुरेश मसीह ने कहा कि बड़े दिन का अर्थ है कि यीशु मसीह जगत के उद्धारकर्ता हैं और यही पूरे संसार के लिए आनंद का संदेश है। इस अवसर पर मसीह समुदाय के लोगों ने भजन प्रस्तुत किया। चर्च में सजावट देखने और कैंडिल जलाकर दुआ मांगने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान मरवीन हेक्टर, डीएस जोजफ, जोनसन, काल्विन, अमन, छोटू, शानू, एसके लाल, राकेश सिंह, मुकेश, मिट्ठू, जोंस, अनिता, सुनीता, प्रभा लाल, मिनी फारमर, टिया चरन, मितेश चरन, नेहा, दीप्ति आदि उपस्थित रहे। उधर, भुजवा चौकी, ग्रेस नगर स्थित यीशु दरबार में यीशु जन्मोत्सव हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ यीशु दरबार के अध्यक्ष रेव्ह विजय कुमार एम की प्रार्थना से हुआ। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन-कीर्तन, प्रवचन आदि का भी आयोजन किया गया। इस दौरान अतिथियों में मंडलायुक्त डा. पीवी जगनमोहन, डा. अलेक्स अब्राहम, डा. जार्ज वर्गीस, डा. अरविंद श्रीवास्तव ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। संचालन ज्वाय मैथ्यु ने किया। कार्यक्रम के दौरान अगापे म्यूजिक नई दिल्ली द्वारा भजन प्रस्तुत किया गया। इस दौरान सुरेंद्र कुसुम साइलेस, सुसंधा विल्स, बच्चनराम कुशवाहा, शिवलाल मौर्य, शिवकांत मालवीय, राजकुमार, मनीष विश्वकर्मा, राजू अब्राहम, डा. थामस अब्राहम आदि उपस्थित रहे।
इसी क्रम में नगर के पीलीकोठी स्थित सेंट मेरीज चर्च में क्रिसमस का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर चर्च में कैंडिल जलाने और दुआ करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। विशेष प्रार्थना सभा में चर्च के फादर विलियम मथायस ने अपने संदेश में कहा कि जैसे प्रभु यीशु ने धरती पर आकर प्रेम का संदेश दिया, वैसे ही हमे भी समाज में अमन, शांति, प्रेम और भाईचारे का संदेश देना चाहिए।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान की फायरिंग पोजिशन, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 15 पाक रेंजर ढ़ेर

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper