कोटेदार के खिलाफ कार्ड धारकों का प्रदर्शन

Mirzapur Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
कछवां (सं.)। कोटेदार के मनमानी रवैये के खिलाफ शुक्रवार को परेड वार्ड स्थित कोटे की दुकान पर उपभोक्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। कार्ड धारकों का आरोप है कि कोटेदार उपभोक्ताओं को ठीक ढंग से खाद्यान्न का वितरण नहीं करते हैं। कार्ड धारक बिरजू, मुनौव्वर अली, विजय कुमार, निरहू बिंद, घनश्याम, जगदीश, बाबा यादव, एसपी राम, चेत नारायण, दया, राजकुमार, आदि कार्ड धारकों ने बताया कि कोटेदार द्वारा खाद्यान्न के लिए चक्कर लगवा रहा है। कोटेदार सतीश सिंह ने बताया कि खाद्यान्न का आवंटन कम है और कार्ड धारकों की संख्या अधिक है, जिससे सभी उपभोक्ताओं को खाद्यान्न नहीं मिल पा रहा है। धरना स्थल पर पहुंचे परेड वार्ड के सभासद राजेंद्र यादव के समझाने-बुझाने के बाद धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ।
उधर, छानबे संवाददाता के अनुसार ग्राम पंचायत खैरा के कोटेदार के विरुद्ध ग्रामीणों ने जिलाधिकारी समेत कई अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर मनमाने तरीके से खाद्यान्न वितरण करने का आरोप लगाया है। शिकायत कर्ताओं का आरोप है कि कोटेदार कार्ड धारकों को मनमानी तरीके से खाद्यान्न का वितरण करता है तथा कुछ उपभोक्ताओं को डांटकर दुकान से भगा देता हैै। शिकायत कर्ता में आशीष कुमार सिंह, रमाशंकर, लल्ला, भानु प्रताप व अमरनाथ ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जांच व कार्रवाई की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017