चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

Mirzapur Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
मिर्जापुर। अधिवक्ता की पिटाई के मामले में देहात कोतवाली के बरकछा पुलिस चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि वह पूरे प्रकरण की जांच करा रहे हैं।
बरकछा पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने शनिवार को अधिवक्ता राजकुमार गुप्ता को पीट दिया था। इससे नाराज वकीलों ने मंगलवार पूर्वाह्न पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। डिस्ट्रिक्टबार एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण मोहन त्रिपाठी के नेतृत्व में वकीलों का हुजूम पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पर पहुंचा। जुलूस को देखते ही वहां मौजूद कर्मचारियों ने गेट बंद कर दिया। वकील काफी देर तक गेट पर ही खड़े रहे। बाद में नाराजगी व्यक्त करने पर एसपी सुरेश चंद्र पांडेय ने उन्हें अंदर बुलाया। करीब एक घंटे चली बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मामले का पता लगाया। घटना की पुष्टि होने पर उन्होंने चौकी इंचार्ज हवलदार सिंह यादव और चार पुलिसकर्मियों छागुंर दूबे, मूलचंद पटेल, मनोज यादव व जोगेंद्र यादव को निलंबित करने की जानकारी दी। वकीलोें के अनुसार एसपी ने मामले की जांच कराकर दोषी लोगाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन भी दिया है। इस दौरान अंजनी नंदन पांडेय, कौराम त्रिपाठी, शंशाक चौबे, बिहारी सिंह, अवधेश सिंह, राकेश सिंह, रूपेश श्रीवास्तव, मनोज सिंह सहित सैकड़ाें अधिवक्ता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017