इलाहाबाद पैसेंजर रद होने से फजीहत

Mirzapur Updated Sun, 25 Nov 2012 12:00 PM IST
चुनार। अधिकारियों की लापरवाही से शुक्रवार को रद हुई चोपन इलाबाहाद पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों ने चुनार रेलवे जंक्शन से अगले स्टेशन डगमगपुर तक का सफर सियालदह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से किया। कंट्रोल के उच्चाधिकारियों को जैसे ही गलती का एहसास हुआ ट्रेन को डगमगपुर में खड़ी करा रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को लगा कर सैकड़ों निर्दोष यात्रियों को बंदूक के बल पर नीचे उतरवा दिया गया और गाड़ी को आगे भेजा गया।
डगमगपुर में हतप्रभ खड़े यात्रियों द्वारा फिर हंगामा खड़ा करने पर पीछे मुगलसराय की ओर से आ रही बंाबे मेल को डगमगपुर में रोक कर उसे बतौर पैसेंजर बना कर सवारियों को आगे भेजा गया। उधर राजधानी में सफर कर रहे रेलवे के आला अधिकारियों ने भी चुपचाप इस खेल को देखा और मोबाइल पर बातें करते हुए आगे बढ़ गए। घंटों चले इस हाईटेक हंगामे के चलते स्टेशन परिसर में अफरातफरी का माहौल रहा। यात्रियों का आरोप है कि बिना किसी पूर्व सूचना के आए दिन ट्रेन को रद करने से यात्रियों को फजीहत हो जाती है। बहरहाल गलती चाहे चुनार के रेल अधिकारियों की हो या कंट्रोल की। पूरी जिंदगी आंखों के सामने से धड़धड़ाती हुई गुजरने वाली राजधानी को देखने वाले पैसेंजर ट्रेन के यात्री वनवासियों के लिए तो शुक्रवार सुखद रहा। लकड़ी, पत्ता, जानवर आदि के साथ उन लोगों ने सहित एसी ट्रेन में सफर का पूरा आनंद लिया। स्टेशन अधीक्षक चुनार वीके शर्मा ने बताया कि कुंभ मेले और नैनी में बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज के चलते 29 नवंबर तक 153345 अप इलाहाबाद तक नहीं जाएगी।
घटना के संबंध में चुनार रेलवे जंक्शन के स्टेशन मास्टर एसएन शर्मा एवं स्टेशन अधीक्षक वीके शर्मा ने बताया कि चोपन से इलाहाबाद तक चलने0 वाली पैसेंजर ट्रेन सुबह 7.40 पर प्लेटफार्म संख्या पांच पर पहुंची। सूचना मिली की इस ट्रेन को आगे नहीं चलाया जाएगा। इसकी घोषणा करते ही उसमें सवार दैनिक यात्री व यात्रा करने वाले रेल यात्री आपे से बाहर हो गए और स्टेशन मास्टर के कक्ष में पहुंच कर हंगामा करने लगे। जिस पर कंट्रोल को सूचना दे कर यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन का प्रबंध करने को कहा गया। करीब एक घंटे बाद सियालदह से नई दिल्ली जा रही 01113 अप डुप्लीकेट राजधानी को चुनार में रोक कर उस पर यात्रियों को बैठा कर आगे के लिए रवाना कर दिया गया। इसी बीच कंट्रोल ने इस ट्रेन को पुन: डगमगपुर रेलवे स्टेशन पर रोक दिया और उसमें सवार यात्रियों को उतारने का निर्देश दिया गया। डगमगपुर स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने संगीनों के बल से उसमें सवार यात्रियों को उतारा और काफी देर बाद बंाबे मेल से उन्हें आगे के लिए रवाना किया गया।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper