छात्र सैनिकों ने जाने आग से बचाव के तरीके

Mirzapur Updated Fri, 23 Nov 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। नगर के बथुआ स्थित पालीटेक्निक कालेज में चल रहे एनसीसी कैंप के चौथे दिन कैडेट्स को आग बुझाने और बचाव का प्रशिक्षण दिया गया। समादेश अधिकारी ले कर्नल वीडी क्रूज ने छात्र सैनिकों से कहा कि किसी क्षेत्र में आग कुदरती तौर से या दुश्मन द्वारा गिराए गए बमों से लगती है। जिससे जान माल का काफी नुकसान होता है। इसलिए आग बुझाने का प्रशिक्षण हर नागरिक के लिए जरूरी है। प्रशिक्षकों द्वारा कैडेट्स को आग से बचाव के लिए प्रशिक्षित किया गया। शिविर में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट सुनील तिवारी ने कैडेट्स के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। प्रशिक्षक राम सजीवन दूबे ने कैडेट्स को योग के जरिये मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के रक्षा की जानकारी दी। शिविर में समादेशक अधिकारी ले कर्नल वीडी क्रूज, मेजर सुनीता त्रिपाठी, कैप्टन अंजनी कुमार पांडेय, ले वी सिंह, सूबेदार मेजर राम प्रकाश सिंह, सूबेदार देव बहादुर भंडारी, वरिष्ठ सहायक डीके दूबे सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017