गलत सूचना देने पर डीएम ने बीएसए पर जताई नाराजगी

Mirzapur Updated Sat, 06 Oct 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को मासिक विकास कार्यों की जनपदीय समीक्षा बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने मासिक विकास प्रगति की समीक्षा के दौरान गलत सूचना देने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा मुख्य विकास अधिकारी डा. सुरेंद्र कुमार पांडेय को निर्देशित किया कि इनके इस कारगुजारी से शासन में वरिष्ठ अधिकारी को अवगत कराएं।
बैठक के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की जनपदीय समीक्षा के दौरान पाया गया कि पत्रावली अनुमति के लिए जिलाधिकारी के समक्ष भेजी गई है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कहां और कब पत्रावली भेजी गई है तो बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि अभी भेजी नहीं गई है, भेजवाने के लिए पत्रावली तैयार है। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि इस संबंध में शासन में इनके वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भेजकर अवगत कराया जाए तथा दोबारा ऐसी पुनरावृत्ति न हो। बैठक के दौरान पहाड़ी तथा हलिया में निर्माणाधीन कस्तूरबा गांधी विद्यालय के कार्यदायी संस्था का नाम बीएसए के न बता पाने पर भी नाराजगी व्यक्त की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि विगत वर्षों में बने प्राथमिक विद्यालयों की गुणवत्ता की शिकायतें मिलने पर जांचोपरांत कई विद्यालयों की गुणवत्ता काफी खराब पाई गई थी। उन्हाेंने कहा कि बेसिक शिक्षा अधिकारी, संबंधित हेड मास्टर व भवन प्रभारी को जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे रिकवरी की कार्रवाई की जाए। मुख्य विकास अधिकारी डा. पांडेय ने सभी विभागों से यह भी कहा कि मनरेगा के तहत जिस विभाग को जो धनराशि प्राप्त हुए तत्काल उसका सदुपयोग कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्हाेंने कहा कि प्राप्त धनराशि के सापेक्ष ही कार्य करें। उन्होंने कहा कि हलिया विकास खंड के तहत कराए गए समस्त कूप ब्लास्ट के लिए टीम गठित कर दी गई है, टीम के सदस्य तत्काल जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls