बीएसएनएल ने बिजली विभाग को लगाया चूना

Mirzapur Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
कोन। बीएसएनएल एक्सचेंज एक दशक तक बिना बिजली कनेक्शन के बिजली उपयोग करता रहा। यही नहीं मोबाइल टावर लगने के बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं लिया। बार-बार क्षेत्र का ट्रांसफार्मर जलने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग से शिकयत किया तो मालूम चला कि बीएसएनएल के एक्सचेंज बिना बिजली कनेक्शन के चल रहे थे। ऐसे में विभाग ने बिजली कनेक्शन काट दिया। उधर, बिजली कनेक्शन कटने से एक्सचेंज बंद होने से लोगों के फोन डेड होने के साथ मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त हो गया है।
बता दें कि कोन में वर्ष 2000 बीएसएनएल एक्सचेंज स्थापित किया गया। इसके बाद वर्ष 2006 में मोबाइल का बीटीएस भी लगा दिया गया। फिर भी बीएसएनएल ने बिजली कनेक्शन नहीं लिया। उधर, ग्राम पंचायत खेतकरवा में लगा ट्रांसफार्मर बार-बार जलने लगा। इससे आजिज ग्रामीणों ने विभाग से क्षमता बढ़ाने की गुहार लगाने लगे। विभाग ने ग्रामीणों को कनेक्शन दिखाने की बात सामने आई। ग्रामीणों ने अपना बिल दिखा दिया लेकिन जब उसी पंचायत में लगे टेलीफोन एक्सचेंज का बिजली बिल सामने नहीं आया। इस पर वहां पर कार्यरत कर्मचारी ने बताया कि अभी इस एक्सचेंज का बिजली कनेक्शन नहीं लिया गया है। तब ग्रामीणों ने बुधवार को लगे कैंप में एसडीओ मनोज कुमार से इसकी शिकायत की तो उन्होंने मौके पर जाकर केबिल उतरवा दिया। अब नक्सल क्षेत्र मे एक्सचेंज की बिजली काट देने से टेलीफोन डेड हो गया है। इस बारे में बीएसएनएल के एसडीओ ने बताया कि विभाग द्वारा बिजली के लिए आवेदन भेज दिया गया है। विभाग से जितना डीजल मिलता है। उससे एक्सचेंज चलाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि दोनों विभाग के अधिकारी मिलकर बिजली विभाग को लाखों रुपये का चूना लगाए हैं। मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017