बाण सागर से हुसैनपुर को जोड़ने की कवायद शुरू

Mirzapur Updated Sun, 23 Sep 2012 12:00 PM IST
अदलहाट। किसान कल्याण समिति मिर्जापुर की वार्षिक निकाय की बैठक अहरौरा क्षेत्र के जरगो जलाशय पर हुई। बैठक में किसानाें ने माइनराें की समस्याएं उठाईं । किसानाें ने कहा कि जिले के हर बांध में क्षमता के अनुरूप पानी रखा जाए, जिससे सिंचाई बाधित न हो। बैठक में किसानाें सहित बाण सागर परियोजना के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता तथा सिंचाई विभाग के लोग शामिल थे।
बैठक में किसानों ने जरगो सिस्टम के संपूर्ण नहराें की मरम्मत की मांग की। गरई सिस्टम के बेलहर राजवाहा के लाइनिंग की बात भी कही गई। साथ ही किसानों की बैठक आदि के लिए जरगो बांध के समीप ढाई सौ की क्षमता के एक बड़े हाल का निर्माण कराने की मांग की गई।
बाण सागर परियोजना के अधीक्षण अभियंता श्रीप्रकाश शुक्ल ने कहा कि बाण सागर से हुसैनपुर अहरौरा जलाशय को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता आरके गुप्त ने कहा कि जरगो व गरई सिस्टम से संबंधित माइनराें के रखरखाव व अन्य मांगाें को तत्काल पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। अध्यक्षता किसान यूनियन भानू गुट के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव राजेंद्र प्रसाद शास्त्री ने की। इस मौके पर अधिशासी अभियंता हरिओम गुप्ता, चंद्रभान चौहान, सहायक अभियंता सिंचाई खंड चुनार विद्यासागर, अवर अभियंता चुनार डीएन सिंह मौजूद रहे। वहीं किसानाें में अली जमीर खां, धर्मदेव उपाध्याय, रामकुमार दूबे, दूधनाथ सिंह, मौनीराम सिंह, करुणा शंकर, बद्री प्रसाद, ओम प्रकाश, रामचंद्र सिंह, ज्ञान प्रकाश सिंह, कंचन सिंह, रामनाथ सिंह, रामभजन सिंह, दीपू, अमरेश कुमार, परवेश सिंह, रामबाबू सिंह, जितेंद्र कुमार, रमेश चंद्र, खुशहाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017