झुलसी विवाहिता ने दम तोड़ा

Mirzapur Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
अदलहाट। बरईपुर गांव में एक विवाहिता को दहेज के लिए ससुरालियाें ने मिट्टी का तेल डालकर जला दिया था। गंभीर रुप से झुलसी विवाहिता को सूचना पर पहुंचे उसके भाई ने वाराणसी स्थित कबीर चौरा अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां नौ दिन बाद जिंदगी और मौत से जूझ रही विवाहिता ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। मृतका के भाई ने इस संबंध में उसके पति, ससुर, सास, देवर और दादा के खिलाफ अदलहाट थाने में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुरालियाें के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
जमालपुर थाना क्षेत्र के गौरी निवासी गुलाब बियार की पुत्री छाया की शादी अदलहाट थाना क्षेत्र के बरईपुर गांव निवासी रामकरन बियार के पुत्र रवि बियार के साथ लगभग तीन वर्ष पूर्व हुई थी। विवाहिता के भाई रामआशीष के अनुसार छाया की शादी के बाद से कुछ दिन तक तो सब ठीक ठाक चला लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद ससुरालियाें द्वारा दहेज में बाइक और टीबी की मांग की जाने लगी। उनकी मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल पक्ष छाया को प्रताड़ित करने लगा। छाया जब मायके आती थी तो ससुरालियाें द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात बताती थी। भाई ने बताया कि छाया करीब तीन माह पूर्व मायके आई थी और एक माह पूर्व अपने ससुराल गई थी। दस सितंबर को उसके ससुराल के लोग दिन में तीन बजे उसके शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दिया, जिससे वह गंभीर रुप से झुलस गई। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग घर से फरार हो गए। घटना की जानकारी ग्रामीणाें द्वारा मायके वालाें को मिली। मौके पर पहुंचे भाई रामआशीष ने गंभीर रुप से झुलसी छाया को तत्काल वाराणसी के कबीर चौरा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां 20 सितंबर को उसकी मौत हो गई।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls