सपाइयों ने डीआईजी और एसपी कार्यालय को घेरा

Mirzapur Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। जिले में सपा की गुटबाजी की राजनीति में पुलिस कप्तान फंसते नजर आ रहे हैं। एसओ लालगंज अरविंद यादव उनके गले की हड्डी बन गए हैं। एसपी ने उन्हें लालगंज से हटाकर अदलहाट थाने पर क्या भेजा कि सपाइयों के एक गुट में मानों भुचाल आ गया हो। इस गुट के लोगों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को एसपी और डीआईजी दोनों के ही दफ्तरों को घेर लिया। एसपी वाराणसी गए थे, दूसरी ओर डीआईजी ने सपाइयों का दुखड़ा सुनने से ही मना कर दिया। फिर भी सपाई जब अड़े रहे तो डीआईजी ने उन्हें वापस एसपी कार्यालय में बैठे एएसपी नक्सल के पास भेेज दिया। आंदोलित सपाइयाें ने अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अवधेश पांडेय को ज्ञापन सौंपा। साथ ही 11 सितंबर को लालगंज ब्लाक के दर्जनों प्रधानों एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग सात पर चक्काजाम करने का ऐलान किया है।
जनपद में किसी भी राजनीतिक दल के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ जब एक थानेदार को लेकर एक ही दल के लोग आमने-सामने हुए हों। लालगंज थानेदार अरविंद यादव को लेकर सपाइयों के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। कहा जा रहा है कि पार्टी जिलाध्यक्ष आशीष यादव के दबाव में आकर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र पांडेय ने रविवार को लालगंज थानेदार अरविंद यादव को अदलहाट का रास्ता दिखा दिया था। यह बात पार्टी के दूसरे गुट के लोगाें को रास नहीं आई और उन्होंने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय घेर लिया। दर्जनों सपाई जब सोमवार पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे एसपी कार्यालय पहुंचे तो वहां मौजूद लोग बोल उठे कि आखिर ऐसी क्या बात आ गई कि अपनी ही सरकार के नुमाइंदों को घेरने के लिए सपाई आ गए।
लालगंज ब्लाक के कई ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ पहुंचे सपाइयों को जब यह बताया गया कि कप्तान वाराणसी मीटिंग में गए हैं तो सपाइयों का काफिला विंध्याचल परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक के कार्यालय की ओर कूंच कर गया। सपाई डीआईजी से मिलकर उन्हें अपना दुखड़ा बताना चाहते थे लेकिन डीआईजी कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। सपाई जब अड़े तो डीआईजी ने उन्हें वापस एसपी कार्यालय यह कहकर भेजा कि वहां पर एएसपी नक्सल को ज्ञापन दें। इस पर सपाइयों का जत्था एक बार फिर एसपी दफ्तर पहुंचा और एएसपी को अरविंद यादव को वापस लालगंज का थानेदार बनाए जाने की मांग पत्र सौंपा। सपाइयों ने अपनी मांग को लेकर मंगलवार 11 सितंबर को लालगंज में मुुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय सचिव मुन्नी यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग सात पर चक्काजाम करने का ऐलान किया है।
इस मौके पर लालगंज प्रधान संघ के अध्यक्ष शिव यादव, मुन्नी यादव, डा. अरविंद श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान गायत्री सिंह, कठवार प्रधान रामू यादव, जंग बहादूर यादव घसडा, रमेश सोनी प्रधान लालगंज, राजू प्रधान पतुलकी, श्याम नारायण सिंह प्रधान रामपुर, काशी पटेल प्रधान महुआर, सुनीता देवी प्रधान रेही, राम लखन प्रधान मझियार, राजेश पांडेय तेंदूआ खुर्द, सुभाष यादव पूर्व प्रधान, आशा देवी प्रधान गंगहरा कला, कमला सिंह पटेल, संतोष यादव, भजनू बिंद, तूफानी लाल यादव क्षेत्र पंचायत सदस्य, उमा शंकर यादव पूर्व बीडीसी, लाल बहादुर सिह पटेल सचिव विधान सभा छानबे, सुरेश पटेल, अखिलेश दूबे, अभिषेक दूबे, चंद्रेश सिंह पूर्व प्रमुख पहाड़ी, शिव शंकर सिंह पटेल व रमेश यादव आदि बड़ी संख्या में सपाई मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

बवाना कांड पर सियासत शुरू, भाजपा मेयर बोलीं- सीएम केजरीवाल को मांगनी चाहिए माफी

दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद अब इस पर सियासत शुरू हो गई है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper