दबंगों द्वारा दलित बस्ती पर कब्जे के प्रयास का विरोध

Mirzapur Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। दबंग द्वारा जमीन को कब्जा करके बेचने के विरोध में रविवार को बरौंधा कचार दलित बस्ती के लोगों ने इलाके में प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की। कटरा कोतवाली क्षेत्र के बरौंधा इलाके के लोगों ने रविवार को बरौंधा में प्रदर्शन किया। बरौंधा निवासियों ने बताया कि बरौंधा कचार के दलित बस्ती के लोग कई पुस्तों से अपना घर बनाकर रह रहे हैं। इन लोगों का आरोप है कि 26 अगस्त को कुछ अराजक तत्व सरकारी लेखपाल व दबंगो को लेकर बस्ती में आए थे। आरोप लगाया कि दलितों का मड़हा गिराकर बेचने की कोशिश की जा रही है। बस्ती के लोगों ने कहा कि अगर ऐसी स्थिति आई तो यहां रहने वाले सभी बेघर हो जाएंगे। दलित बस्ती के लोगों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए जमीन पर किसी भी प्रकार का कब्जा या पैमाइश करने की अनुमति न दिलाए जाने की मांग किया है। रविवार को प्रदर्शन करने वालों में पल्लो सोनकर, बल्ले सोनकर, बिंदू, राम दुलारी, सुनील, सुनीता, सोनी, राजेश, मंशा लाल, चंदन, गुड्डू, संगीता सोनकर, राजा, भोल्रा रिंकू, घनश्याम आदि मौजूद रहे।
वीरेंद्र

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017