परिवहन विभाग के उत्पीड़न के विरोध में चक्काजाम

Mirzapur Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
पड़री। परिवहन विभाग के उत्पीड़न के विरोध में गुरुवार को पड़री क्षेत्र के ट्रक मालिक सड़क पर उतर आए और मिर्जापुर-वाराणसी राजमार्ग पर सांकेतिक तौर पर करीब बीस मिनट तक चक्काजाम किया। बाद में सपा के जिला उपाध्यक्ष रमाशंकर पटेल ने मौके पर पहुंच कर जाम समाप्त कराया और मोटर मालिकों की समस्याओं से सपा जिलाध्यक्ष को अवगत कराया। इसके पहले शिवलोक त्रिनेत्र महाविद्यालय परिसर में हुई बैठक में विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति रोष जताया गया और सांकेतिक चक्काजाम करने का निर्णय लिया गया है।
इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने शुक्रवार को ट्रक मालिकों को जिला मुख्यालय बुलाया है। श्री यादव ने उन्हें आश्वस्त करते कहा कि ट्रक मालिकों की लड़ाई में समाजवादी पार्टी हर संभव सहयोग करेगी और परिवहन विभाग के दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। सांकेतिक चक्काजाम जीडी बिनानी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अजय ओझा के नेतृत्व में हुआ। इसके पूर्व पड़री क्षेत्र के ट्रक मालिकों की हुई बैठक में परिवहन विभाग के अधिकारियों के प्रति तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। ट्रक मालिकों ने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग में बगैर दलाल के कोई काम नहीं हो पाता है। कभी ओवरलोड के नाम पर तो कभी अन्य कमियां निकाल कर अधिकारी मोटर मालिकों से अवैध वसूली कर रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि बसपा शासनकाल में मोटर मालिकों से अवैध वसूली नहीं की जाती थी, जबकि सपा के शासनकाल में प्रति ट्रक पहले आठ सौ, फिर एक हजार अब दो हजार रुपये तक की अवैध वसूली की जा रही है। इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मोटर मालिकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जांच के नाम पर जनपद की सीमा में ट्रकों को बेवजह रोका गया तो सभी मोटर मालिक उसी जगह चक्काजाम करेंगे। बैठक की अध्यक्षता तेज प्रताप सिंह व संचालन हीरालाल यादव ने किया। इस दौरान अजय ओझा, दया पटेल, डब्बू सिंह, संजय सिंह, संतोष यादव, पंचदेव सिंह, मनीष सिंह, नंदलाल गुप्ता, जगदीश विश्वकर्मा, बंशीधर सिंह, बप्पून सिंह, सितेश सिंह, शौकत अली, जावेद खां, विकास, सोना, चंद्रशेखर, रामनरेश, दिनेश , प्रदीप सिंह, पवन सिंह, भूषण सिंह, निर्भय दूबे, सुरेंद्र सिंह, दिनेश सिंह, अमित समेत करीब डेढ़ सौ मोटर मालिक उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls