हिंदू समाज को संगठित करना ही मुख्य मकसद

Mirzapur Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
म्योरपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पचासी वर्षों से समाज में सुयोग्य व्यक्तियों के निर्माण में लगा है। अपने इस सनातन राष्ट्र की विशिष्ट पहचान देश की अखंडता और सुरक्षा है। विश्व के सुख, शांति पूर्ण जीवन की अनिवार्य आवश्यकता ही हिंदुत्व है। एमएलसी जयप्रकाश चतुर्वेदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा बिड़ला विद्या मंदिर में गुरुदक्षिणा कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे है।
उन्होंने कहा कि संपूर्ण विश्व को समस्या मुक्त शांति की राह पर आगे बढ़ाने के लिए सभी प्रकार के विकट परिस्थितियों का यशस्वी नित्य शाखा की साधना के द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को हिंदुत्व के संस्कारों के गौरव से परिपूर्ण कर नि:स्वार्थ तथा भेद से रहित अंत:करण से तन, मन, धन पूर्वक देश, धर्म, संस्कृति व समाज के लिए जीवन का विनियोग करने की प्रेरणा और गुणवत्ता देकर संपूर्ण समाज को संगठित और शक्ति संपन्न स्थिति में लाने का कार्य चल रहा है। पूर्ण होने तक इस कार्य को करते रहने के अतिरिक्त संघ का अन्य कोई प्रयोजन और महत्वाकांक्षा नहीं है। केवल आवश्यकता है इस पवित्र कार्य को समझ कर उसे अपना कार्य मानकर आप सभी सहयोगी भाव से जुट जाएं। यही आपसे विनम्र आह्वान है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम तुस्टीकरण की नीति और बंगलादेशी घुसपैठियों और असम की घटना का मुख्य कारण यही है। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. भैयालाल जायसवाल ने किया, संचालन जिला प्रचारक श्रवण जी ने किया। कार्यक्रम में सोनाबच्चा, ब्रहमदेव तिवारी, अमरकेश सिंह, गौरीशंकर सरपंच, विनय जायसवाल, दीपक सिंह, सुनिल अग्रहरि, धर्मेंद्र अग्रहरि, बसंतलाल, जितसिंह खरवार गेंदाप्रसाद घसिया आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper