दहेज प्रथा समाप्त करने का लिया निर्णय

Mirzapur Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
ओबरा (संवाददाता)। चित्रगुप्त समाज ने बुधवार को स्थानीय कार्यालय में बैठक कर संगठन को मजबूत करने को लेकर गहनता से चर्चा की। उपस्थित समाज के लोगाें ने गरीबों व असहायों के उत्थान के लिए सकारात्मक पहल करने का संकल्प लिया।
सभा को संबोधित करते हुए समाज के महामंत्री प्रताप नारायण श्रीवास्तव ने कहा कि दहेज व भ्रष्टाचारी जैसे बुराइयों को समाप्त करने के लिए हम सभी को एक होकर कार्य करना होगा। समाज के निर्बल और कमजोर लोगों की लड़के, लड़कियों की शादी-विवाह में यथाशक्ति मदद करके हम सभी को अपने कर्तव्याें का निर्वहन करना होगा। तब जाकर समाज से ऊंच-नीच समाप्त हो सकेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें पुरस्कृत करने का भी निर्णय लिया गया है। समाज को जागरूक रखने के लिए समय-समय पर सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम करना अनिवार्य होगा। बैठक में वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, शशिकांत श्रीवास्तव, आलोक सिन्हा, अचल श्रीवास्तव को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में राकेश श्रीवास्तव, केवी सहाय, समाजसेवी गणेश श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव, विकाश श्रीवास्तव, रक्षित सहाय, अशोक श्रीवास्तव, नवीन श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls