श्री लक्ष्मी नारायण का भव्य शृंगार देख हुए निहाल

Mirzapur Updated Sun, 01 Jul 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। हरिशयनी एकादशी के पावन अवसर पर नगर के बरौंधा रेलवे ओवरब्रिज स्थित भगवान श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पर आयोजित विशाल मेले में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। फूलों का किया गया उनका भव्य शृंगार देख भक्त भावविभोर हो गए। मंदिर में चल रहे अखंड पाठ के समापन पर भक्तों के बीच प्रसाद का भी वितरण किया गया।
श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित भव्य शृंगार-पूजन एवं मेले में भगवान का दर्शन-पूजन शनिवार की सुबह से ही शुरू हो गया, जो देर शाम तक अनवरत चलता रहा। मंदिर की फूल-पत्तियों एवं बिजली के झालरों से की गई सजावट एक अद्भुत छटा बिखेर रही थी। मंदिर में शुक्रवार से चल रहे अखंड पाठ के समापन के बाद सत्य नारायण भगवान की कथा हुई और लोगों में प्रसाद आदि का वितरण किया गया। इस अवसर पर आयोजित भजन संध्या में स्थानीय कलाकारों ने अपने मधुर भजन भगवान के चरणों में समर्पित किए। लोकगायक संजय सुरीला, किशुन लाल पांडेय एवं सभाजीत तिवारी ने अपने भक्ति संगीत से वातावरण को भक्तिमय बना दिया। मान्यता है कि विष्णुशयनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु के पूजन-अर्चन करने से भक्ताें पर अपार कृपा बरसती है। बताया कि आज से ही चातुर्मास प्रारंभ हो जाता है और भगवान विष्णु वर्षा के कारण पाताललोक में चार माह तक शयन करने को चले जाते हैं तथा पुन: देवोत्थान एकादशी के दिन पृथ्वीलोक पर आते हैं, इन चार मास तक कोई भी शुभ कार्य वर्जित होता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में सतीश अग्रवाल, अमरनाथ पांडेय, पप्पू तिवारी, भुनेश्वर, शंभू तिवारी, जयनाथ, इंद्रेश पांडेय, राजेंद्र, अवधेश गुरु, विमल तिवारी, विनोद शंकर पांडेय, मुन्ना, प्रदीप, रामकुमार आदि लोग रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017