लू से रेलवे चौकीदार की मौत

Mirzapur Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
चुनार। स्थानीय रेलवे जंक्शन पर स्थित ओएचई कार्यालय में कार्यरत चौकीदार महेंद्र सिंह की ड्यूटी के दौरान रविवार की रात अचानक हालत बिगड़ गई। मौके पर पहुंचे रिलीवर जे के दत्ता ने घटना की जानकारी सेक्सन इंजीनियर ओएचई को दिया। इन्होंने तत्काल रेलवे चिकित्सक को सूचना देकर बुलाया। मौके पर पहुंचे चिकित्सक ने चौकीदार को मृत घोषित कर दिया। डाक्टर ने लू से मौत की पुष्टि की है।
बिहार प्रांत के हाजीपुर जिला के दवानगर का निवासी महेंद्र सिंह (52 वर्ष) पुत्र चरनदीप सिंह रेल विभाग के ओएचई में चौकीदार था और विगत कई वर्षों से चुनार रेलवे के दक्षिणी कालोनी के मकान नंबर 37 बी में अपने परिवार के साथ रहता था। रविवार को वह ओएचई कार्यालय में ड्यूटी करने गया था। परिजनों के अनुसार मृतक की तबीयत लू लगने के कारण पहले से खराब थी। बावजूद रविवार को वह ड्यूटी करने चला गया था। इससे उसकी हालत बिगड़ गई और ड्यूटी के दौरान की मौत हो गई।
बताया जाता है चौकीदार अपना सब कपड़ा निकाल कर ओएचई कार्यालय पर पड़ा था। यह देखकर उसका रिलीवर चौकीदार जेके दत्ता घबड़ा गया। उसने तत्काल इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियाें को दिया। सूचना पर पहुंचे उच्चाधिकारियाें ने तत्काल रेलवे चिकित्सक परवेज खान को बुलाकर उसकी जांच कराई तो चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017