बिंद बस्ती पहुंचकर सांसद ने पीडि़त परिवार को दी राशि

Mirzapur Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। चील्ह थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मझलीपट्टी के धबियां गांव के बिंद बस्ती में शुक्रवार को हुए अगिभनकांड के पीडि़तों को त्रिपाल का आशियाना मिला। सोमवार को तल्ख धूप के बीच पीडि़त त्रिपाल में रहकर समय गुजारा। जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की मदद से पीडि़त परिवार के लोगों में कुछ आस जगी है, कि उनका जल्द कल्याण होगा।
सोमवार को बिंद बस्ती पहुंचे सांसद बालकुमार पटेल ने ढाई हजार प्रति परिवार के हिसाब से 31 परिवार के लोगों को कुल 77,500 रुपये की धनराशि तत्कालीन आर्थिक सहायता प्रदान की। पीडि़त परिवार के लोगाें से मिलने के लिए उनके रिश्तेदार भी सोमवार को पहुंचे। जिला प्रशासन द्वारा दिलाए गए राशन और सहायता राशि की मदद से पीडि़त परिवार के लोगों ने भोजन बनाकर खाया। श्री पटेल ने शासन और प्रशासन से आर्थिक सहायता और पीडि़त परिवारों को आवास दिलाने के संबंध में तत्काल सीडीओ से दूरभाष द्वारा बात की और कहा कि जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री से मिलकर ज्यादा से ज्यादा सहायता दिलाने का प्रयास करेंगे। सांसद के साथ मौके पर सांसद प्रतिनिधि आदर्श यादव, धनराज यादव, शिबूलाल, मंगला प्रसाद बिंद, उदय प्रताप यादव, पंचलाल यादव, विक्रम बिंद, नंदलाल यादव, ग्राम प्रधान जटाशंकर सरोज, बऊ तिवारी सहित कई अधिकारी, ग्रामवासी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। उधर अगिभनकांड के पहले दिन डीएम गोविंद राजू, एसपी सुरेश चंद्र पांडेय, एसडीएम सदर दयाशंकर पांडेय, तहसीलदार सहित कई अन्य अधिकारी पहुंचकर मौके का जायजा लेते हुए अगिभनकांड के पीडि़त परिवारों की हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। बता दें कि शुक्रवार को लड़की की शादी के विदाई के उपरांत मेहमानों के लिए गैस चूल्हे पर खाना तैयार करते समय गैस की टंकी के रिसाव होने से भयंकर आग लग गई थी। इसमें बिंद बस्ती के लगभग चार दर्जन झोपड़ी और घर जलकर राख हो गए थे। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अग्निकांड से बिंद बस्ती के कुल 28 परिवार प्रभावित हुए हैं। जबकि ग्रामीणों के अनुसार बस्ती के 48 झोपड़ी और घर आग की चपेट में आकर खाक हुए हैं। इससे लगभग एक हजार लोग बेघर हो गए हैं। सरकारी तौर पर घटना वाले दिन उपजिलाधिकारी दयाशंकर पांडेय ने बिंद बस्ती पहुंचकर 27 पीडि़त परिवारों को 96160 रुपये चेक के माध्यम से वितरित किया तथा कोटे की दुकान से प्रत्येक पीडि़त को दस-दस किलोग्राम गेहूं और चावल का वितरण तत्काल करवाया था। घटना के तीसरे दिन रविवार को मझवां के विधायक डा. रमेश चंद बिंद घटनास्थल पर पहुंचकर पीडि़त परिवारों का हाल जाना और तत्काल 28 पीडि़तों के बीच 56 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की। इसी दिन राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया बिंद बस्ती में पहुंचकर पीडि़त परिवार के लोगों की समस्याआें से अवगत हुए। स्थिति का जायजा लेते हुए राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया ने पीडि़त परिवारों के बीच त्रिपाल की तत्काल व्यवस्था कराई और हर संभव मदद दिलाए जाने का आश्वासन पीडि़त परिवारों को दिया।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper