दूसरे दिन हुए दो नामांकन

Mirzapur Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
मिर्जापुर। नामांकन के दूसरे दिन अहरौरा नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया। वहीं चुनार व मिर्जापुर नगर पालिका तथा कछवां नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को भी कोई नामांकन नहीं हुआ।
नगर निकाय चुनाव में नामांकन के दूसरे दिन भी कोई खास गहमागहमी नहीं थी। संबंधित आरओ उमस भर्री गर्मी में अपने-अपने कोर्ट में बैठे ऊंघते रहे। नगर पालिका मिर्जापुर के प्रत्याशियाें ने एडीएम से बुधवार को कुल छह फार्म खरीदे। वहीं एसडीएम कोर्ट से कछवां नगर पंचायत के लिए कुल आठ फार्म बिके। इस तरह नगर से पिछले दो दिनाें में कुल 17 फार्म अध्यक्ष के प्रत्याशियों द्वारा खरीदे जा चुके हैं। वहीं कछवां नगर पंचायत से इस पद के लिए कुल14 फार्म लिए जा चुके हैं।

नगर पालिका मिर्जापुर :: भीषण गर्मी का असर नगर निकाय चुनाव के नामांकन पर भी दिख रहा है। नामांकन प्रक्रिया शुरू हुए दो दिन गुजर गए लेकिन अध्यक्ष पद के लिए किसी ने नामांकन नहीं किया। हां फार्म खरीदने का सिलसिला जरूर जारी रहा। 17 फार्मों में से पांच प्रत्याशियाें ने डबल सेट फार्म खरीदा। दो सेट फार्म लेने वालाें में सपा नेता मो. जामिन की पत्नी परवीन बानो, सपा नेता डा. अरविंद श्रीवास्तव की पत्नी मधुलिका श्रीवास्तव व सपा के ही नेता राजेश चौरसिया की पत्नी रागनी चौरसिया शामिल रहीं। कांग्रेस से घोषित अधिकृत प्रत्याशी कंचन पांडेय पत्नी अमिताभ पांडेय तथा राजकुमारी पत्नी मोहनलाल खत्री शामिल हैं।

नगर पालिका अहरौरा: बुधवार को अहरौरा नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए कौमी एकता दल की अधिकृत प्रत्याशी संगीता देवी एवं निर्दल प्रत्याशी के रूप में बद्री ने अपना पर्चा निर्वाचन अधिकारी अहरौरा रामशिरोमणि मौर्यं के समक्ष दाखिल किया।

नगर पालिका चुनार : वहीं बुधवार को नगर पालिका परिषद चुनार के अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए मुन्नी देवी व अहरौरा के लिए निर्मला सिंह आनंद ने पर्चे खरीदे। अहरौरा नगर पालिकाध्यक्ष पद पर कौमी एकता दल की ओर से संगीता देवी ने अपने समर्थक एवं प्रस्तावक के साथ बारह बजे निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। उसकी कुछ देर के बाद निर्दल प्रत्याशी के रूप में बद्री प्रसाद ने अपना नामांकन किया।

नगर पंचायत कछवां : वहीं कछवां नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को दूसरे दिन आठ फार्म बिके। इस तरह दो दिनों में कुल 14 फार्म खरीदे गए। निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश के अनुपालन में नामांकन कक्ष में सिर्फ उम्मीदवार एवं उसके साथ दो लोग ही अंदर प्रवेशकर सके। शेष को पुलिस ने बाहर ही रोक दिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls