थाने पर शव रखकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

Mirzapur Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
जिगना (मिर्जापुर)। थाना क्षेत्र के हरगढ़ गांव में हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर गुरुवार की सुबह हुए खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई थी जबकि एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। युवक की मौत से आक्रोशित हुए बिंद बिरादरी के लोग और गांव के ग्रामीण शुक्रवार की सुबह थाने पहुंचकर मिर्जापुर इलाहाबाद मार्ग पर मृत युवक का शव रखकर दो घंटे तक जमा लगाए रखा। परिजन जिगना पुलिस से आरोपियाें के खिलाफ दर्ज मुकदमे को हत्या में बदलने की मांग कर रहे थे। सीओ सदर बंशीधर मिश्रा ने विवेचना के आधार पर मुकदमा परिवर्तित करने की बात कही।
सूचना पर एडिशनल एसपी नक्सल, एसडीएम सदर, सीओ सदर, कई थानाें की पुलिस तथा पीएसी पहुंच गई थी। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन परिजनों को दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम को समाप्त कर दिया।
बताते चलें कि जिगना थाना क्षेत्र के हरगढ़ गांव में हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर बिंद बिरादरी और दूबे बिरादरी के लोगाें में गुरुवार की सुबह जमकर धारदार हथियार, लाठी-डंडा और पत्थर से एक दूसरे पर हमला किया गया था। जिसमें दोनाें पक्षाें से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रुप से घायल लोगों को जिला अस्पताल में पहुंचाया गया था। बिंद बिरादरी के राममिलन नामक युवक की मौत रास्ते में ही हो गई थी। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसकी मौत की पुष्टि की थी।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया था। देर रात पीएम होेने के बाद परिजन शव को लेकर घर चले गए और शुक्रवार की सुबह युवक की मौत से आक्रोशित हुए परिजन और ग्रामीणाें ने शव के साथ थाने पहुंच गए। सैकड़ाें की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने शव रखकर मिर्जापुर-इलाहाबाद मार्ग को जाम कर दिया।
चक्का जाम कर रहे लोग हमलावरों के खिलाफ गुरुवार को दर्ज मुकदमे को हत्या में बदलने की मांग कर रहे थे। सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अवधेश कुमार पांडेय, उपजिलाधिकारी सदर दयाशंकर पांडेय, क्षेत्राधिकारी सदर बंशीधर मिश्रा, कई थानाें की पुलिस तथा भारी संख्या में पीएसी के जवान पहुंच गए थे। जाम से करीब दो-दो किलोमीटर तक दोनाें ओर वाहनों की लाइन लग गई थी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls