शोरशराबे के बीच 75 करोड़ की कार्य-योजना पास

Mirzapur Updated Fri, 18 May 2012 12:00 PM IST
जमालपुर। ब्लाक सभागार में गुरुवार को हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक में हंगामे केबीच लगभग 75 करोड़ की कार्ययोजना पारित हुई। इसमें मनरेगा के साथ ही पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कराने, बाढ़ के चलते खस्ताहाल हो चुके नहरों और सड़कों की मरम्मत, तालाबों की खुदाई, जल निकासी की व्यवस्था, खराब हैंडपंपों के रीबोर कराने, शौचालयों का निर्माण तथा बाढ़ पीडि़तों की समस्याओं पर चर्चा की गई।
बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्य महेंद्र यादव ने कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सम्मान और कार्य नहीं मिलेगा तो हमलोग एक साथ अपना त्यागपत्र दे देंगे, इसका सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने समर्थन किया। ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष कमलापति पटेल ने मडि़हान के विधायक ललितेशपति त्रिपाठी से मांग किया कि ब्लाक में मनरेगा कार्य कराने के लिए धनराशि उपलब्ध नहीं है, जिससे विकास कार्य बाधित हो रहा है। इस पर विधायक ने खंड विकास अधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी को निर्देश दिया कि मनरेगा में जो भी धनराशि उपलब्ध, उससे विकास कार्य कराएं और धन की व्यवस्था कराई जाएगी। ग्राम प्रधान शिवकांत द्विवेदी ने कहा कि बाढ़ राहत के नाम पर हुए घोटाले की जांच कराई जाए, इस पर ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि इस मुद्दों को विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। ग्राम प्रधान पति नरसिंह चौहान ने विधायक को अवगत कराया कि खरीद केंद्रों पर किसानों का गेहूं बिचौलियों के माध्यम से हो रहा है, इस पर विधायक ने कहा की इस मामले की जांच कराई जाएगी। ग्राम प्रधान श्रीमती शंाति देवी ने कहा कि एएनएम सेंटर अभी दो वर्ष पूर्व बनवाया गया, लेकिन मानक की अनदेखी के कारण पूरा भवन ध्वस्त हो गया। इसके जांच की मांग की गई थी, बावजूद इसके निर्माण में बरती गई अनियमितता की जांच नहीं कराई गई। विधायक ने बीडीओ से कहा कि अगर क्षेत्र की कोई समस्या हमारे स्तर की हो तो हमें बताएं और ग्राम पंचायत की खुली बैठक में अगर बुलाएंगे तो वहां भी हम उपलब्ध होंगे। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख जमालपुर आनंद सिंह बंटू ने एवं संचालन एडीओ कोआपरेटिव जमालपुर राम लक्षन सिंह ने किया। बैठक के दौरान ग्राम प्रधानों में सियाराम पटेल, सदानंद, सुजीत सिंह, प्रकाश सिंह, दिनेश सिंह, राजेंद्र सिंह, विनोद सिंह, मनोज मिश्र, प्रमोद गुप्त, भरत लाल विश्वकर्मा तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों में संजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश सिंह, गुदड़ी सिंह, सतीश कुमार सिंह, अशोक सिंह, सुभाष सिंह, राम अचल बियार, तिलकधारी सहित सभी एडीओ, ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत मित्र एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper