स्नान कर रही बालिका गंगा में डूबी

Mirzapur Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
विंध्याचल (मिर्जापुर)। सुल्तानपुर से विंध्याचल मुंडन कराने आए दशनार्थी परिवार की बालिका सोमवार को स्नान करते समय गंगा में डूब गई। पक्केघाट पर हुए इस हादसे से परिजनाें में कोहराम मच गया। पुलिस ने मल्लाहों की मदद से शव को बाहर निकलवाकर और पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।
सुल्तानपुर के गुणेभर गांव का विश्वनाथ परिवार अपने नातियाें का मुंडन कराने के लिए रिश्तेदार के साथ रविवार शाम फैजाबाद पैसेंजर ट्रेन से इलाहाबाद और वहां से ट्रेन से विंध्याचल पहुंचा था। यहां पूरा परिवार गंगा किनारे स्थित पक्केघाट पहुंचकर लवकेश तीन वर्ष व मुकेश छह वर्ष का मुंडन करा रहे थे। उसी दौरान घाट किनारे मौजूद कुछ बालक पानी में सिक्के की तलाश कर रहे थे। घाट किनारे बैठी विश्वनाथ के साले श्रीराम की पुत्री लक्ष्मी (12) बच्चाें को पानी में कूदते देख खुद भी उतर गई और नहाते नहाते गहरे पानी में चली गई। उसे डूबते देख पास में मौजूद बालक शोर मचाने लगे। बच्चाें के शोर पर जब तक लोग पहुंचत, लक्ष्मी डूब चुकी थी। परिजनों ने बताया कि बालिका के डूब जाने की बात बताने पर उसके पिता नहीं आए और उन्हाेंने कहा कि जब गंगा मां ने लक्ष्मी को अपनी शरण में बुला ही लिया है तो फिर उसकी मिट्टी सुल्तानपुर लाकर क्या करेंगे? इसलिए उसे गंगा को ही साैंप दीजिए। इस पर बालिका के शव को गंगा में ही प्रवाहित कर दिया गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपके बच्चों से स्कूल में ये काम तो नहीं कराया जाता?

मिर्जापुर के बंधवा में बने पूर्व प्राथमिक पाठशाला की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल के छात्रों से शौचालय साफ कराया जा रहा है।

30 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls