विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

मेरठ: फलावदा में दो पक्षों में मारपीट, सांप्रदायिक संघर्ष की सूचना पर दौड़ी पुलिस, तीन के खिलाफ मुकदमा

मेरठ देहात क्षेत्र में रविवार दोपहर फलावदा थानाक्षेत्र में नलकूप पर नहाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गईं। उधर सांप्रदायिक संघर्ष की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची लेकिन मालूम चला कि मामूली कहासुनी के बाद हुई मारपीट के मामले में किसी ने फोन पर सांप्रदायिक संघर्ष की झूठी सूचना दे दी थी। पुलिस ने पूरे मामले में एक पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

फलावदा थानाक्षेत्र के गांव नगला हरेरू के जंगल में नलकूप पर नहाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। बात मारपीट तक जा पहुंची। इसी बीच किसी व्यक्ति ने पुलिस को सांप्रदायिक झगड़े की सूचना दे दी। आनन-फानन में सीओ मवाना फलावदा थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। 

थाना प्रभारी ने बताया कि सांप्रदायिक संघर्ष नहीं, बल्कि नलकूप पर नहाने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ था। किसी ने गलत सूचना दी थी। घटना के संबंध में एक पक्ष ने मारपीट के मामले में दूसरे पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

रौनक गायब: ईद के मौके पर पहली बार सूना है मेरठ का प्रसिद्ध घंटाघर, लोग बोले- देश संकट में तो क्यों पहने नए कपड़े

बिजनौर: तापमान बढ़ा तो पानी की तलाश में आबादी में आए वन्य जीव, कालागढ़ में दिखा चीतल का झुंड

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तापमान में लगातार बढ़ोतरी जारी है। बिजनौर के कालागढ़ रेंज में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। गर्मी बढ़ने के साथ ही वन्य जीव वनों से निकलकर आबादी में पहुंच रहे हैं। रविवार को जिले में चीतल का झुंड सुबह काॅलोनियों में पहुंच गया। 

लाॅकडाउन के कारण इंसान घरों में कैद है। वहीं जंगली जानवर सड़कों पर नजर आने लगे हैं। आज सुबह बिजनौर में चीतल का एक झुंड पानी की तलाश में स्टील ब्रिज, सूखा स्रोत, इंटर काॅलेज के निकट और नई काॅलोनी के नजदीक बने हेलीपैड के समीप नजर आया।

यहां माॅर्निंग वाॅक के लिए निकले लोगों ने इन जीवों को देखकर अपने कैमरे में कैद कर लिया। लोगों ने उनके फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर किए।

चीतल के झुंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इससे पहले क्षेत्र में हाथियों का झुंड भी पानी की तलाश में पहुंचा था। 
... और पढ़ें

Eid: 500 साल में पहली बार बेहट ईदगाह में नहीं पढ़ी गई ईद की नमाज, घर में रहकर मांगी वैश्विक महामारी के खात्मे की दुआ

सहारनपुर में ईद के दौरान ड्रोन से ली गई तस्वीर सहारनपुर में ईद के दौरान ड्रोन से ली गई तस्वीर

ईद मुबारक: कड़ी निगरानी व संपूर्ण लाॅकडाउन के बीच घर में अदा हुई ईद की नमाज, मेरठ में एक लाख लीटर दूध से बनी शीर

आज सोमवार को संपूर्ण लॉक डाउन के बीच मेरठ में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। कोरोना के चलते पुलिस प्रशासन ने ईद पर कोई भी राहत देने से इंकार किया है। जनपद को पांच सुपर जॉन और 15 सेक्टरों में बांटा गया है।

एसएसपी अजय साहनी के अनुसार ईद पर कड़ा पहरा लगाया गया है। संवेदनशील इलाकों में पीएसी और आरएएफ का पहरा है। पुलिस ने रात में ही मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोगों से अपील की कि कोई व्यक्ति घर से नहीं निकलेगा। सभी घर पर रहकर ही ईद मनाए और नमाज अदा करें। कोरोना से लड़ने के लिए आपका घर पर रहना अति आवश्यक है। 

शहर काजी समेत अन्य जिम्मेदार लोगों ने पुलिस प्रशासन को भरोसा दिया है कि लोग घर पर ही ईद मनाएंगे। सभी लोगों से बात हो चुकी है। वहीं आज संपूर्ण लॉकडाउन के चलते बाजार नहीं खुलेंगे। केवल दवा और दूध की दुकानें खुलेंगी। 

सोमवार सुबह ईद के मौके पर शहरकाजी ने चार लोगों के साथ शाही जामा मस्जिद में  सोशल डिस्टेंस के साथ ईद की नमाज अदा करते हुए कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा और देश की तरक्की की दुआ की।
... और पढ़ें

सहारनपुर: ईद के दिन पति ने पत्नी से की मारपीट, बचाव में आई मां और भाईयों को किया घायल

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ईद के दिन एक पति ने अपने परिजनों के साथ मायके में रही पत्नी की पिटाई कर डाली। इतना ही नहीं बचाव में आई उसकी मां और भाईयों को भी नहीं बख्शा। घायलों का सीएचसी में उपचार कराया गया। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

नगर के मुहल्ला गुलाम ओलिया निवासी 22 वर्षीय गुलाबसा ईद के दिन घायल अवस्था में कोतवाली पहुंची। जहां उसने तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी करीब दो साल पूर्व मुहल्ले में ही एक युवक से हुई थी। उसके एक छोटा बच्चा है।

पांच दिन पूर्व उसने अपने पति से ईद के लिए खर्च की मांग की, तो उसने मारपीट कर उसे बच्चे सहित घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने मायके चली गई।

आरोप है कि ईद के दिन सोमवार की सुबह उसका पति अपने परिजनों के साथ उसके घर पहुंचा और पत्नी के साथ मारपीट कर डाली। बचाव में आई उसकी मां फिरदौस, उसके भाई मुर्तजा, आस मोहम्मद घायल हो गए।

पुलिस ने महिला का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपचार कराया। कोतवाली प्रभारी भगवत सिंह का कहना है कि पति-पत्नी का आपस का झगड़ा है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

नौतपा शुरू: सात दिन प्रचंड गर्मी से तपेगी धरती, नहीं मिलेगी चंद्रमा की शीतलता, आंधी-बारिश के योग

ज्येष्ठ शुक्ल द्वितीया रविवार मध्यरात्रि के बाद 2:33 पर सूर्यदेव रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं। इसके साथ ही 25 मई से नौतपा शुरू गए हैं, जो कि 2 जून तक रहेंगे। इंडियन काउंसिल ऑफ एस्ट्रोलॉजिकल साइंस के संयुक्त सचिव आचार्य कौशल वत्स के अनुसार, इन दिनों सूर्य कर्क रेखा के सबसे करीब रहता है। ऐसे में कर्क रेखा के आसपास वाले क्षेत्रों में सूर्य की सीधी किरणें पड़ने से भीषण गर्मी होती है।

इसका असर उत्तर भारत में भी नजर आएगा। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, इस समयकाल में ही सूर्य रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करते हैं। शुरू के नौ दिन रोहिणी के तपने के माने गए हैं। साल में एक बार ही सूर्य और रोहिणी का समागम होता है। ज्येष्ठ माह में सूर्य के वृषभ राशि के 10 अंश से 23 अंश 40 कला तक नौतपा कहलाता है।

सात दिन रहेगी भीषण गर्मी
25 व 26 मई को चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे। 27 व 28 मई को चन्द्रमा कर्क और 29 व 30 मई को सिंह राशि में रहेंगे। 31 मई और 1 व 2 जून को चन्द्रमा कन्या राशि में रहेगा। चन्द्रमा के मिथुन, कर्क व सिंह राशि में रहने के दौरान विशेष गर्मी के योग बन रहे हैं।

वहीं मिथुन राशि में बुध व राहु के साथ चन्द्रमा का योग बनेगा। इसके चलते प्रचंड गर्मी हो सकती है। 27 और 28 मई को सामान्य बादल छाए रहेंगे, लेकिन चन्द्रमा पर शनि की दृष्टि आने से गर्मी बनी रहेगी। 29 व 30 मई को भी भीषण गर्मी रहेगी।
... और पढ़ें

मुजफ्फरनगर: पाबंदी के बावजूद मस्जिद में सामूहिक नमाज पढ़ी, पुलिस का छापा, मुकदमे की तैयारी

गर्मी का कहर
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को ईद के मौके पर जहां लाॅकडाउन के पूर्णत पालन को लेकर पुलिस बल अलर्ट है। वहीं जिले के खतौली में कुछ लोगों ने सामूहिक रूप से मस्जिद में नमाज अदा करने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर लोगों को नसीहत देकर बाहर निकाला। पुलिस जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

मुजफ्फरनगर ईद-उल-फितर पर लॉकडाउन के चलते घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील को खारिज करते हुए खतौली के कुछ लोगों ने मस्जिद काजियान में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी। नमाज के दौरान ही सूचना मिलने पर सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह और इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने छापा मारते हुए नमाज पढ़ रहे लोगों को नसीहत देकर बाहर निकाला। पुलिस नमाज पढ़ने वाले और मस्जिद के जिम्मेदार लोगों खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है।

उधर, शहर समेत जिले की सभी ईदगाह पर पुलिस का पहरा रहा। ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी गई। लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। ईद पर बाजार सुनसान है। डीएम और एसएसपी ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
... और पढ़ें

मुजफ्फरनगर: घर जा रहे शख्स को मारी गोली, डीसीएम ने स्कूटर सवार दो युवकों को कुचला, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में रविवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने एक शख्स को पैर में गोली मार दी। वहीं रतनपुर थानाक्षेत्र में स्कूटर सवार दो युवकों को कुचल दिया। जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फुगाना थानाक्षेत्र में शख्स को गोली मारने के मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

जानकारी के अनुसार फुगाना थाने के गांव खेड़ी गनी में देर रात के समय ग्रामीण बृहसपाल 48 पुत्र अतर सिंह बाहर से घर जा रहा था। घर के पास किसी व्यक्ति ने पीछे से उसके पैर में गोली मार दी। गोली लगने से घायल बृहसपाल को शामली निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई। 

सोमवार को रतनपुरी के गांव कैलाशनगर में स्कूटर सवार दो युवकों को अज्ञात डीसीएम ने कुचल दिया। एक युवक मनोज पुत्र वेदपाल 35 वर्ष निवासी गांव जंधेड़ी थाना सिखेड़ा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक दिनेश पुत्र जोगेंद्र गंभीर घायल हुआ है। डीसीएम चालक फरार ही गया। 

मृतक युवक मनोज अपने साथी दिनेश के साथ स्कूटर पर अपनी ससुराल रतनपुरी निवासी रामबीर पुत्र सम्पत के घर आया था।  दोनों युवक स्कूटर से वापिस अपने गांव जंधेड़ी जा रहे थे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।
... और पढ़ें

मुजफ्फरनगर में प्रवासी श्रमिकों सहित 6 कोरोना संक्रमित मिले, पश्चिमी यूपी में खौफ के बीच हुई ईद की खरीदारी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोरोना को खतरा टलता नहीं दिख रहा है। रविवार को शामली बिजनौर व सहारनपुर जिलों में नया मरीज सामने आने से थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन मुजफ्फरनगर में छह नए कोरोना पाॅजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग की टेंशन फिर से बढ़ गई है। वहीं कल ईद को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस लोगों से घरों में रहकर ही नमाज अदा करने की अपील कर रही है। पढ़ें वेस्ट में किस जिले में कैसा है माहौल

मुजफ्फरनगर जिले में आज छह नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें तमिलनाडू से आए पांच प्रवासी श्रमिक हैं, जबकि एक 83 वर्षीया महिला है। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने जानकारी दी कि श्रमिकों को किसान इंटर कॉलेज ककरौली में क्वारंटीन किया गया था।

कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला शहर के रामपुरम की निवासी है। परिजन उसे जिला अस्पताल में डायलिसिस के लिए लेकर आए थे। जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। जिले में अब तक 46 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें 22 सक्रिय हैं जबकि 24 ठीक हो चुके हैं।
... और पढ़ें

सुपर लाॅकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आज मनेगी ईद, पांच जोन और 15 सेक्टरों में बंटा मेरठ

ईद पर मेरठ पुलिस-प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। घरों में ही ईद की नमाज होगी। लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ मीटिंग की जा रही है। गली-मोहल्लों में पुलिस माइक से लोगों से अपील कर रही है।

आज  ईद है। इसको लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं। पुलिस अधिकारियों का दावा कि शहर काजी, नायब शहर काजी, शहर कारी और मुस्लिम समुदाय के अन्य जिम्मेदार लोगों से उनकी बातचीत हो चुकी है। जिम्मेदार लोगों ने भरोसा दिया है कि कोरोना से लड़ने के लिए सभी समुदाय के लोग एकजुट हैं।

सरकार द्वारा बनाई गई व्यवस्था पर पूरी तरह से अमल कराया जाएगा। इसके बावजूद भी पुलिस ने गली-मोहल्लों में जिम्मेदार लोगों के साथ सोशल डिस्टेंस बनाते हुए मीटिंग की और माइक से अपील भी की है कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन किया जाए।

कोई नहीं जाएगा ईदगाह
अपील की गई है कि सभी लोग घरों में ही नमाज अदा करेंगे। कोई भी ईदगाह पर नहीं जाएगा। कोरोना से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाना बहुत जरूरी है। शहर और देहात में पुलिस लगातार लोगों से अपील कर रही है कि ईद के त्यौहार पर व्यवस्था को बिगड़ने न दें।
... और पढ़ें

लविश हत्याकांड के मुख्य आरोपी सौरभ उर्फ गोटी ने अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

लखनऊ में हुए लविश हत्याकांड के मुख्य आरोपी सौरभ उर्फ गोटी की मेरठ मेडिकल में रविवार शाम उपचार के दौरान मौत हो गई। वह एक दिन पूर्व बुढ़ाना क्षेत्र के गांव मिंडकाली में हुई प्रशांत की हत्या के दौरान गोली लगने से घायल हुआ था। 

लखनऊ के मोहनलाल गंज स्थित फॉर्म हाउस पर गत 16 मई को लविश निवासी वाजिदपुर (बागपत) की हत्या कर दी गई थी। लविश के भाई प्रशांत ने सौरभ उर्फ गोटी निवासी गांव इटावा (मुजफ्फरनगर) व अनिल उर्फ धनपत निवासी ककड़ीपुर (बागपत) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

शनिवार तड़के गांव मिंडकाली के जंगल में प्रशांत की लाश मिली थी और पास ही हत्यारोपी सौरभ उर्फ गोटी भी घायल मिला था। इंस्पेक्टर केपी सिंह ने बताया कि सौरभ को पांच गोलियां लगीं थीं। रविवार दोपहर मेरठ के अस्पताल में ऑपरेशन हुआ, शाम को उसकी मौत हो गई। 

प्रशांत की हत्या में भी सौरभ उर्फ गोटी व अनिल आरोपी बनाए गए थे। एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि फरार आरोपी अनिल उर्फ धनपत की धरपकड़ का प्रयास चल रहा है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us