लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Meerut News ›   Meerut: CM Yogi Adityanath said that now criminals cannot collect Ganda tax from traders in UP

UP: 20 मिनट जमकर बोले सीएम योगी, कहा- अब व्यापारियों से गुंडा टैक्स नहीं वसूल सकते अपराधी, पढ़ें पूरा भाषण

अमर उजाला ब्यूरो, मेरठ Published by: कपिल kapil Updated Thu, 01 Dec 2022 12:04 AM IST
सीएम योगी
सीएम योगी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 20 मिनट के संबोधन में उनका फोकस प्रदेश में सुरक्षित माहौल और विकास पर रहा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। व्यापारियों-उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में निवेश कीजिए, उनके कारोबार और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार लेगी। 12 फरवरी को ग्लोबल इनवेस्टर समिट में आप सभी आमंत्रित हैं, निवेश और रोजगार की पहली शर्त सुरक्षा की होती है, जिसे डबल इंजन की सरकार ने करके दिखाया है। 



मेरठ में भामाशाह पार्क में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश में आतंकवाद-उग्रवाद कम हुआ है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था दंगा मुक्त, कर्फ्यू मुक्त हुई है। पहले गुंडे-माफिया बहन-बेटियों का स्कूल जाना बंद करा देते थे। वे बाजार में नहीं निकल पाती थीं। व्यापारियों को गुंडा टैक्स देना होता था। कोई निवेश नहीं करना चाहता था, जिसने निवेश किया उसको प्रदेश छोड़कर भागना पड़ता था। आज आप देख रहे होंगे ये गुंडे-माफिया-अपराधी गुंडा टैक्स नहीं वसूल सकते हैं। किसी सत्ता में ठेके में दखलअंदाजी नहीं कर सकते हैं। किसी बहन-बेटी की इज्जत से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।

सीएम योगी आदित्यनाथ।
सीएम योगी आदित्यनाथ। - फोटो : अमर उजाला
योगी ने कहा कि सरकार बनते ही पहले ही दिन कह दिया गया था कि अगर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था बिगड़ी तो जान के लाले पड़ेंगे। आज हालात ये हैं कि अपराधियों को गले में तख्ती लटकानी पड़ रही है। विकास के कार्यों को तीव्रता के साथ आगे बढ़ाने के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं में बेहतर प्रगति की जा रही है। 

मेरठ में सीएम योगी
मेरठ में सीएम योगी - फोटो : अमर उजाला
जो सुरक्षा में सेंध लगाएगा, हो जाएगा ढेर 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरठ भी अब स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। प्रदेश सरकार स्मार्ट सिटी में आईटीएमएस को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के रूप में विकसित कर रही है। ताकि शहर में हर किसी को सुरक्षा मिल सके। अगर किसी ने किसी की सुरक्षा से एक चौराहे पर सेंध लगाने का दुस्साहस किया तो अगले चौराहे पर पुलिस उसे ढेर कर चुकी होगी फिर आगे से कोई ऐसा दुस्साहस नहीं कर पाएगा। हम लोग स्मार्ट सिटी में आईटीएमएस को इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर के रूप में विकसित कर रहे हैं। इसलिए आज मैं आपके पास आया हूं, उत्तर प्रदेश में निवेश का मौका बढ़ा है। आज मैं कारोबारियों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित करने आया हूं। 

प्रस्तुति देती कॉलेज की छात्राएं
प्रस्तुति देती कॉलेज की छात्राएं - फोटो : अमर उजाला
उन्होंने कहा कि निवेश की जो महत्वपूर्ण शर्तें अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर, अच्छी कनेक्टिविटी, सुरक्षा का बेहतर वातावरण होती है, वे सभी उपलब्ध कराई जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गरीब को शासन की योजनाओं से जोड़ने के लिए विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। हर जन कल्याणकारी योजना का लाभ प्रत्येक नागरिक को बिना भेदभाव के दिया जा रहा है। हर घर नल योजना ग्रामीण क्षेत्र में ही नहीं शहरी क्षेत्रों में साकार हो रही है। यहां के शिक्षाविदें, उद्यमियों ने मेरठ को एजुकेशनल हब के रूप में बनाने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया है।

सीएम योगी की रैली
सीएम योगी की रैली - फोटो : अमर उजाला
10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में आएं
योगी ने कहा कि स्थानीय निकाय के साथ-साथ निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए आपके आशीर्वाद की आवश्यकता है। मेरा मानना है कि एक स्कूल का निर्माण होना, एक कॉलेज का निर्माण होना, एक विवि का निर्माण होना, एक चिकित्सालय या मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो या उद्योग का, ये हमारे लिए निवेश है। आपकी पूंजी की सुरक्षा और आपकी सुरक्षा की गारंटी सरकार अपने हाथों में लेती है। आप प्रदेश में निवेश करिए और उत्तर प्रदेश सरकार हर प्रकार की सुरक्षा प्रदान करेगी, आपके निवेश की सुगमता के लिए सरकार भरपूर मदद करेगी। 10 से 12 फरवरी के बीच हमने उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का आयोजन किया है।

प्रस्तुति देती कॉलेज की छात्राएं
प्रस्तुति देती कॉलेज की छात्राएं - फोटो : अमर उजाला
सीएम का कार्यक्रम टाइमलाइन
दोपहर 3:05 बजे पर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचे सीएम 
3:15 बजे भामाशाह पार्क स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचे 
3:31 बजे : सीएम ने संबोधन शुरू किया 
3:50 बजे : सीएम का संबोधन समाप्त
3:55 बजे : कार्यक्रम स्थल से पुलिस लाइन रवाना 
4:05 बजे : पुलिस लाइन से हेलिकॉप्टर रवाना हुआ 

सीएम योगी की रैली
सीएम योगी की रैली - फोटो : अमर उजाला
निकाय चुनाव में इस बार मत चूकना : योगी 
योगी ने निकाय चुनाव को लेकर कहा कि नगर निगम में भाजपा का बोर्ड गठित होता तो शहर की सूरत बदल जाती। सरकार तो पैसा भेज सकती है लेकिन उसको ईमानदारी के साथ धरातल पर पहुंचाने के लिए स्थानीय बोर्ड को जिम्मेदारी का निर्वहन करना होता है। ऐसे में इस बार मत चूक जाना। मेरठ को स्मार्ट बनाने के लिए भाजपा को आशीर्वाद देना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के साथ स्थानीय आवश्यकताओं के लिए स्थानीय स्तर पर भी जो सरकारें गठित होती हैं, उनकी भी बड़ी भूमिका होती है। बहुत सारे एनओसी उनसे लेने होते हैं। इसके लिए आप सबका आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार को चाहिए। हमारे जनप्रतिनिधियों के साथ आपका सानिध्य और समर्थन बहुत बड़ा संबल होता है। उस संबल को और पुष्ट करने के लिए स्थानीय निकाय के प्रबुद्धजन शासन की इन योजनाओं को हर परिवार तक पहुंचाने में मदद करें।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00