विज्ञापन
विज्ञापन

दोस्तों के साथ मिलकर रची खतरनाक साजिश, फाइनेंस कंपनी से रुपये हड़पने का था ये प्लान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुजफ्फरनगर Updated Mon, 16 Sep 2019 09:06 PM IST
दो आरोपी गिरफ्तार
दो आरोपी गिरफ्तार - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
मुजफ्फरनगर जनपद के खतौली में फाइनेंस कंपनी से रुपये हड़पने के लिए कार मालिक ने अपने साथियों के साथ मिलकर कार लूट की साजिश रची। भेद खुलने पर पुलिस ने कार मालिक एवं उसके साथी को कार सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
विज्ञापन
रतनपुरी थाना प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह ने बताया कि अमर आश्रम ज्वालानगर कॉलोनी शाहदरा निवासी संदीप प्रजापति पुत्र आनंद कुमार ने थाने में आकर जानकारी दी कि वह अपने साथी राकेश पुत्र दादूराम निवासी मीत नगर गोकुलपुरी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली एवं उसके एक अन्य दोस्त के साथ हरिद्वार से दिल्ली जा रहा था। नेशनल हाईवे पर रविवार की सुबह करीब सवा पांच बजे उसके दोनों साथियों ने उसे कार से उतार दिया। इसके बाद वे दोनों उसकी कार को लेकर चले गए। इस संबंध में उसने रतनपुरी थाने में अपने साथियों द्वारा जबरदस्ती कार लूटकर ले जाने की सूचना दी। उसके द्वारा कार ले जाने वालों के नाम पते बताने पर पुलिस को उस पर शक हो गया। 

यह भी पढ़ें: सिपाही मर्डर खुलासा: मुखबिर ने रची थी खतरनाक साजिश, CBI जांच की मांग पर अड़े परिजन

इसके बाद पुलिस ने संदीप प्रजापति से पूछताछ की। उसने अपनी गलती स्वीकार ली। उसने कहा कि यह कार उसने फाइनेंस पर खरीदी थी। वह एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। कुछ दिनों पहले उसकी नौकरी छूट जाने से उसकी आर्थिक स्थिति डगमगा गई, जिससे वह कार की किस्त भी नहीं भर पा रहा था। इसलिए उसने अपने दोस्त ट्रेवल एजेंट जगदीश एवं राकेश के साथ मिलकर साजिश रची कि उक्त कार को किसी कबाड़ी को बेच देंगे और कार लूट का मामला लिखाकर बीमा कंपनी से इस कार का क्लेम वसूल लेंगे। इसके बाद उसने अपनी कार अपने दोस्तों को देकर पुलिस को कार लूट की सूचना दी थी। पुलिस ने उसके दोस्त जगदीश को भी थाने बुलवाया। जिससे पूछताछ की, तो उसने बताया कि संदीप आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, जिस कारण सबने मिलकर यह योजना बनाई थी कि कार को कबाड़ी को बेच दिया जाए और बीमा कंपनी से क्लेम ले लिया जाए। 

पूछताछ करने पर कार मालिक संदीप ने बताया कि इस कार को उन्होंने राकेश व उसके अन्य दोस्त के साथ बुलंदशहर कबाड़ी को बेचने के लिए भेजा है। उन्होंने इस कार को भूड़ चौराहा बुलंदशहर के आसपास छिपा कर रखा है। इसके बाद पुलिस की एक टीम कार मालिक संदीप प्रजापति एवं उसके साथी जगदीश को साथ लेकर रात में ही बुलंदशहर के लिए रवाना हुई। जहां पर अलका होटल के पास कार खड़ी मिली। पुलिस ने कार मालिक संदीप प्रजापति की निशानदेही पर कार को बरामद किया। पुलिस ने जालसाजी करने के आरोप में संदीप प्रजापति व उसके दोनों साथियों जगदीश व राकेश पुत्र दादूराम सहित एक अन्य अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, जबकि फरार अन्य दोनों आरोपियों की तलाश में दबिशें दी जा रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

Recommended

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश
Dholpur fresh

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Meerut

आरोपी भाई बोला- कब तक बर्दाश्त करता... इज्जत से खिलवाड़ कर रही थी, इसलिए गोली मारी

पूछताछ में हमलावर भाई ने महिला के चालचलन पर उंगली उठाते हुए कहा कि वह लगातार इज्जत से खिलवाड़ कर रही थी, आखिर कैसे और कब तक बर्दाश्त करता ? इसीलिए उसे गोली मार दी।

17 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

कांग्रेस अपने परिवार में भारत रत्न समेटना चाहती है: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा की वीर सावरकर को भारत रत्न मिलना चाहिए। कांग्रेस सिर्फ अपने परिवार में भारत रत्न समेंटना चाहती है।

16 अक्टूबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree